भारत

पाकिस्‍तान से आया था वाड्रा का परिवार, काम जानकर हैरान रह जाएंगें

वाड्रा का परिवार – जब भी कांग्रेस पर निशाना साधना होता है तो बीजेपी और अन्‍य विपक्षी पार्टियां कांग्रेस की करीबी प्रियंका गांधी के पति पर उंगलियां उठाने लगती हैं।

देशभर में वाड्रा का परिवार चर्चा में रहता है। कभी अपनी संपत्ति को लेकर तो कभी अपने बढ़ते बिजनेस को लेकर वाड्रा साहब सुर्खियों में रहते हैं लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि वाड्रा का परिवार कहां से है और वो भारत में आकर कैसे बस गए ?

बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि वाड्रा का परिवार कहां से और वो पहले क्‍या किया करते थे और प्रियंका से उनकी शादी कैसे हुई।

तो चलिए जानते हैं देश के इस बहुचर्चित परिवार के बारे में ..

पाकिस्‍तान का था वाड्रा का परिवार

भारत में अमूमन लोकप्रिय घराने, एक्‍टर और परिवार बंटवारे के दौरान पाकिस्‍तान से आए थे। रॉबर्ट वाड्रा का परिवार भी पाकिस्‍तान से था। वाड्रा का खानदार पाकिस्‍तान के सियालकोट में रहा करता था और विभाजन के दौरान वाड्रा के दादाजी भारत आकर बस गए थे। बस तभी से उनका परिवार भारत में आकर रहने लगा और यहां अपनी जड़ें मजबूत बना लीं।

मां करती थी बर्तन बनाने का काम

आपको बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा की मां इंडिया की नहीं बल्कि स्‍कॉटलैंड की रहने वाली थीं और वो बर्तन और मकान बनाने का काम किया करती थीं। साल 2003 में उनकी बहन की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी और फिर साल 2003 में उनके भाई ने भी सुसाइड कर लिया। साल 2009 में वाड्रा के पिता की भी हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है। अब रॉबर्ट वाड्रा के परिवार में बस उनकी मां बची हैं और प्रियंका और उनके दो बच्‍चे हैं। कहा जाता है कि वाड्रा अपनी मां के बहुत करीब हैा और उनकी मां कहती हैं कि रॉबर्ट और प्रियंका को लेकर मीडिया गलत खबरें फैलाती रहती है।

प्रियंका और वाड्रा की मुलाकात की बात करें तो ये दोनों सबसे पहले 1991 में दिल्‍ली में अपने एक कॉमन फ्रेंड के यहां मिले थे। दोनों के बीच पहले दोस्‍ती हुई और फिर बात प्‍यार तक पहुंच गई। दोनों ने 18 फरवरी, 1997 को शादी रचा ली और आज इनके दो बच्‍चे भी हैं। प्रियंका से शादी के बारे में वाड्रा साहब कहते हैं कि शादी के बाद तो उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई। खबरों की मानें तो पहले रॉबर्ट के पिता प्रियंका से उनकी शादी को लेकर खुश नहीं थे और इस वजह से बाप-बेटे के बीच दूरियां भी आ गईं थीं लेकिन बाद में सब ठीक हो गया और दोनों ने परिवार की रजामंदी से शादी कर ली।

रॉबर्ट वाड्रा का जन्‍म 18 अप्रैल को 1969 में यूपी के मुरादाबाद शहर में हुआ था। भारत का ये शहर पीतल के काम के लिए मशहूर है। उनके पिता राजेंद्र वाड्रा भी पीतल के ही व्‍यवसायी थे। मां स्‍कॉटलैंड की रहने वाली थीं।

रॉबर्ट वाड्रा को मोटरसाइकिल और कारों का बहुत शौक है और उनके पास कई शानदार विदेशी कारें और मोटर साइकिले हैं। फिटनेस और फैशन के मामले में भी वाड्रा साहब का कोई जवाब नहीं है। साल 2011 में एक अंग्रेजी अखबार ने उन्‍हें बेस्‍ट ड्रेस्‍ड मैन का अवॉर्ड दिया था।

Parul Rohtagi

Share
Published by
Parul Rohtagi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago