ENG | HINDI

अब टीम इंडिया से बाहर होने वाले हैं ये फ्लॉप क्रिकेट स्टार्स

फ्लॉप क्रिकेट स्टार्स

फ्लॉप क्रिकेट स्टार्स – साल 2015 में लगातार हार का सामना करने के बाद लगता है कि अब टीम इंडिया में से कई बड़े नामों को हटाने की बारी आ गई है. इंडियन क्रिकेट टीम का हारने का ये सिलसिला शुरू हुआ था ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज़ के दौरान और तब से लेकर आज तक ये सिलसिला जारी है.

आपको बता देंकि टीम इंडिया की इतनी बुरी हालत हो चुकी है कि हमसे विश्व में 7वें स्थान पर आने वाली टीम बांग्लादेश ने भी हमको इस सीरीज़ में मात दे दी है. अब समय आ गया है जब चयनकर्ताओं को टीम से लगातार बुरा प्रदर्शन करने वाले कई बड़े खिलाडियों को निकाल दिया जाए.

तो आइए आपको बताते हैं कि कौन हैं वो फ्लॉप क्रिकेट स्टार्स जो बिना प्रदर्शन के टीम में जमे हुए हैं और जिन्हें आने वाले समय में टीम इंडिया से बाहर कर दिया जाने का फैसला लिया जा रहा है –

फ्लॉप क्रिकेट स्टार्स –

१ – सुरेश रैना

लंबे समय तक रैना टीम इंडिया की जान बने हुए थे लेकिन काफी समय से उनकी परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं दिख पा रही है और इस समय वो टीम इंडिया में केवल धोनी के खास होने के चलते हैं. लेकिन अब समय आ गया है की सुरेश रैना को हटा कर 5वे नंबर पर किसी स्ट्रोक प्लेयर को ले लिया जाए. ताकि स्लॉग ओवर में तेजी से रन बनाए जा सकें और वैसे भी रैना के लिए शॉर्ट पिच गेंदे एक बेहद बड़ी मुश्किल बनी हुई हैं जिससे उभरने के लिए उन्हें काफी लम्बा समय दिया जा चुका है.

२ – मोहित शर्मा

मोहित शर्मा भी धोनी के कारण ही लम्बे समय से टीम इंडिया में बने हुए हैं. पिछले 10 मैचों में मोहित केवल 3 ही विकेट ले पाए हैं वो भी जिंबाब्वे जैसी टीम के खिलाफ़. इसी बीच उनकी गेंदों पर भी कई रन भी बने.

फ्लॉप क्रिकेट स्टार्स

३ – अक्षर पटेल

अक्षर को टीम इंडिया में बतौर ऑलराउंडर के रूप में लिया गया था. लेकिन अक्षर ने बैटिंग और बॉलिंग दोनो में ही अपने शुरूआती दिनो में निराशाजनक परफॉर्म किया. अक्षर ने अबतक कुल 22 वनडे मैच खेले हैं जिनमें उनका कुल रन केवल 91 रहे और उनका बेस्ट स्कोर मात्र 17 रन रहा.

फ्लॉप क्रिकेट स्टार्स

४ – भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार ने स्विंग बॉलिंग में एक समय पर जैसे महारत हासिल कर रखी हो लेकिन चोट के लगने के बाद वापसी में उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. उनकी स्विंग बॉलिंग तो जैसे नदारद ही हो गई हो. हालांकि वे अभी भी विकेट लेने में सक्षम हैं लेकिन कई रन लुटा देने के बाद जिसका अंत में कोई मतलब नहीं रह जाता. हमे टीम में कम रन देकर विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजो की जरूरत है.

फ्लॉप क्रिकेट स्टार्स

आपको बता देंकि इन खिलाडियों की जगह लेने के लिए कई नए खिलाड़ी इंतजार कर रहे हैं. लेकिन नेशनल लेवल पर बेहद अच्छा प्रदर्शन देने के बाद भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पा रही है.

इनमें शामिल नाम हैं मयंक अग्रवाल, मनीष पांडे, संजू सैमसन और गुरकीरत सिन्ह जिन्हें इतना अच्छा प्रदर्शन देने के बाद भी सीनियर टीम का दरवाजा खटखटाना पड़ रहा है. आपको बता दें कि इसे पहले भी टीम इंडिया से कई बड़े खिलाडियो को बेकार प्रदर्शन के कारण बाहर का रास्ता दिखाया जा चुका है जिसने युवराज सिन्ह, गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग जैसे बड़े खिलाडी शामिल थे लेकिन इसमें धोनी का हाथ माना जाता रहा है. लेकिन अब समय आ गया है कि धोनी से जुडे संबंधों को भुला कर चयनकर्ताओं को अब खुद नए खिलाडियों को चुनने का समय आ गया है.

Don't Miss! random posts ..