ENG | HINDI

इस दुकान पर बिक रहा है इन्सानों का मांस ! तस्वीरें आपको विचलित कर सकती है !

इन्सानों का मांस

चिकन, मटन के अलावा आपने बीफ और पोक के दुकान के बारे में सुना और देखा होगा लेकिन क्या वाकई में इतना घोर कलयुग आ गया है कि एक इंसान ही दूसरे इंसान का मांस खाने लगे और इन्सानों का मांस खुलेआम दुकानों पर भी बिकने लगे.

आपको यह सुनने में भले ही अजीब लग रहा है लेकिन कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर रोंगटे खड़ी कर देने वाली तस्वीरें वायरल हुईं थी.

ये तस्वीरें इतनी भयानक हैं जो किसी को भी विचलित कर सकती हैं. सोशल मीडिया पर फैली ये  लंदन के एक दुकान की बताई जा रही थी.

ऐसे में यह सवाल जहन में उठता है कि आखिर कोई कैसे इन्सानों का मांस को सरेआम बाजार में बेच सकता है. लेकिन जब आप सोशल मीडिया पर वायरल हुई इन तस्वीरों की असलियत जानेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे.

human-flesh4

इन्सानों का मांस – लंदन की ये दुकान

दरअसल ये पूरी घटना है लंदन के एक मार्केट की है, जहां इन्सानों का मांस खुलेआम बिना किसी रोकटोक के बिक रहा है. इस दुकान पर जानवरों के मांस की तरह इंसानों के शरीर के टुकड़े-टुकड़े टंगे हुए हैं.

पूरा दुकान इंसान के शरीर के मांस से सजा हुआ है. इस भयानक और रोंगटे खड़े कर देनेवाले नजारे ने सभी को हैरत में डाल दिया. लेकिन यहां माजरा तो कुछ और ही था.

humanflesh

गेम के प्रमोशन का ये कैसा स्टंट ?

इंसानी मांस से सजे इस बाजार का मकसद जॉम्बी नाम के एक नए वीडियो गेम को प्रमोट करना था और इसलिए इस गेम को बनाने वाली कंपनी कैपकॉम ने इस पूरे सेट को तैयार किया था.

जब लोगों को इस बाजार की पूरी असलियत बताई गई तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली.

लेकिन इससे पहले ही इस सेटअप की कुछ तस्वीरें लोगों ने आधी-अधूरी जानकारी के साथ पोस्ट कर दी, जो देखते ही देखते वायरल हो गई थी और लोगों ने इस खबर को सच भी मान लिया था.

दरअसल गेम को प्रमोट करने के लिए लंदन के स्मिथफील्ड मार्केट में मीट प्रोडक्ट्स बेचनेवाली एक दुकान पर नकली इंसानी मांस बेचने के लिए रखा गया था, जिसकी तस्वीरें वायरल हो गईं और सोशल मीडिया पर अफवाहों का बाजार गर्म हो गया.

humanflesh1

चीन पर भी लग चुका है आरोप

आपको बता दें कि इंसानी मांस को बेचनेवाले बाजार की ऐसी ही तस्वीरें, इससे पहले भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं और चीन पर इंसानी मांस को बेचने का आरोप भी लग चुका है.

जाम्बिया की एक महिला ने सोशल मीडिया पर दावा किया था कि चीन की बीफ कंपनियां इंसानी लाशों को इकट्ठा कर इसे कॉर्न्ड बीफ यानी नमक लगाकर रखा हुआ मांस बताकर अफ्रीकी देशों में बेच रही है. इतना ही नहीं बारबरा अकुओसा एबोएगे नाम की इस महिला ने बकायदा इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी.

हालांकि चीन ने एक स्टेटमेंट जारी किया और महिला के इस दावे को झूठा करार देते हुए कहा कि वे अफ्रीकी देशों में इंसानी मांस नहीं बेच रहे हैं.

humanflesh2

बहरहाल भले ही चीन इंसानी मांस बेचने से इंकार कर रहा है या फिर इंसानी मांस से सजा ये पूरा सेट अप भले ही गेम के प्रमोशन के लिए क्यों न बनाया गया हो. लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये तस्वीरें देखने में बिल्कुल असली लगती हैं जिसे देखकर कोई भी विचलित हो सकता है.

Don't Miss! random posts ..