ENG | HINDI

मेष राशि से लेकर मीन राशि तक, हर राशि का बदला लेने का तरीका है अलग

बदला लेने का तरीका

बदला लेने का तरीका – ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, मनुष्य को 12 राशियों में विभाजित किया गया है। राशि के अनुसार, एक व्यक्ति का व्यवहार दूसरे से काफी अलग होता है। कोई बहुत ही खुले विचारों का होता है तो किसी में बातें राज़ रखने की आदत होती है।

ऐसी और भी कईं खूबियां और खामियां होती हैं जो हर राशि के व्यक्ति में एक-दूसरे से अलग होती हैं।

अगर बात बदला लेने के तरीकों की करें तो हर कोई व्यक्ति अपने दुश्मन से किस प्रकार से बदला लेता हैं, ये भी उसकी राशि के आधार पर बताया जा सकता है।

आइए आपको बताते हैं कि राशि चिन्ह के आधार पर बदला लेने का तरीका –

मेष राशि-

मेष राशि के लोग गुस्सा आने पर और मन में बदले की भावना आने पर कुछ सोचते समझते नहीं हैं। किसी से बदला लेने के लिए ये किसी भी हद तक जा सकते हैं।

वृषभ राशि-

वृषभ राशि के लोग ना तो किसी का किया हुआ उपकार भूलते हैं और ना ही किसी का दिया दर्द भुला पाते हैं। ये लोग भले ही बदला लेने में कुछ देर लगाते हैं लेकिन जब बदला लेते हैं तो सोची समझी रणनीति के साथ लेते हैं।

मिथुन राशि-

मिथुन राशि के लोगों में बदला लेने की भावना काफी कम होती है। ये अक्सर लोगों को उनकी गलतियों के लिए माफ कर देते हैं और बदला नहीं लेते हैं।

बदला लेने का तरीका

कर्क राशि-

कर्क राशि के लोग जितनी शिद्दत से प्रेम करते हैं उतनी ही कटुता से बदला भी लेते हैं इसलिए अगर आपका दुश्मन कर्क राशि का है तो आपको संभलने की ज़रूरत है।

सिंह राशि-

अपनी राशि के अनुरूप ही ये लोग बहुत तेज़ तर्रार होते हैं और बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। ये ईंट का जवाब पत्थर से देने वालों में से होते हैं।

बदला लेने का तरीका

कन्या राशि-

कन्या राशि के व्यक्ति भी ज्यादा तेज़ मिज़ाज नहीं होते हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि ये बदला नहीं लेते हैं। पब्लिकली नहीं तो प्राइवेट में, ये आपसे बदला ज़रूर लेंगे।

तुला राशि-

तुला राशि के लोग जब किसी से बदला लेते हैं तो बहुत ही नियंत्रित तरीके से लेते हैं। कईं बार सामने वाले व्यक्ति को भी इस बात का एहसास नहीं होता कि ये उससे बदला ले रहे हैँ।

वृश्चिक राशि-

वृश्चिक राशि के लोगों को अगर आपने चोट पहुंचाई है तो वो आपसे कुछ इस तरह बदला लेंगे कि आप उसे कभी नहीं भूल पाएंगे।

बदला लेने का तरीका

धनु राशि-

धनु राशि के लोगों के साथ अगर आपने कुछ गलत किया तो इनका बदला आपको हिला कर रख देगा। ये एक लिमिट तक गुस्से को कंट्रोल करते हैं लेकिन उसके बाद तो भगवान ही मालिक है।

मकर राशि-

बदला लेने के मामले में मकर राशि के लोग काफी घातक सिध्द होते हैं, ये पूरी प्लानिंग के साथ आपको वैसे ही चोट पहुंचाते हैं जैसे आपने इन्ही पहुंचाई हो।

कुंभ राशि-

कुंभ राशि के लोग शांत स्वाभाव के होते हैं, ये चुप रहकर आपसे इस तरह बदला लेते हैं कि आप खुद ही कुछ समझ नहीं पाते हैं।

मीन राशि-

मीन राशि के लोग जब किसी से बदला लेते हैं तो किसी भी हद तक जा सकते हैं, यकीन मानिए ये अपना बदला पूरा करने के लिए आपके साथ कुछ ऐसा भी कर सकते हैं जो आपने कभी सोचा ना हो, इसलिए इनसे दूर ही रहें।

बदला लेने का तरीका

बदला लेने का तरीका – हमने आपको बताया कि किस राशि के लोग किस तरह से बदला लेते हैं। अगर राशि चिन्ह के बदला लेने का तरीका अलग होता है, अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें।

Don't Miss! random posts ..