ENG | HINDI

बहुत दिलदार होते हैं इन राशियों के लोग जो खूब उड़ाते हैं पैसा !

राशियों के लोग जो दिलदार होते है

राशियों के लोग जो दिलदार होते है – कुछ लोग बहुत अमीर होने के बावजूद पैसे खर्च करन के मामले में बहुत कंजूस होते हैं, वहीं कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जिनके पास भले ही ज़्यादा पैसे न हों, मगर ये लोग दिल खोलकर खर्च करते हैं.

पैसों की मामले में कंजूसी नहीं ये लोग दिलेरी दिखाते हैं. लेकिन इस आदत की वजह से ऐसे लोग कई बार कर्ज में भी डूब जाते हैं, मगर आदत से बाज़ नहीं आते.

चलिए आपको बताते हैं कि किन राशियों के लोग जो दिलदार होते है और राज़ाओं की तरह पैसे खर्च करते हैं –

राशियों के लोग जो दिलदार होते है –

मेष

इस राशि के लोग अपनी लाइफस्टाइल पर बहुत अधिक खर्च करते हैं जो साधारण फिजूलखर्च से भी बहुत ज्यादा होता है. कपड़े, एंटरटेनमेंट, एल्होकल पर ये पानी की तरह पैसे बहाते हैं. नाइट क्लब जाना, पार्टीज करना इन्हें बहुत पसंद होता है और एक बार पहने हुए कपड़े या एक्सेसरीज को दुबारा पहनना पसंद नहीं करते. इसलिए इन चीजों पर ही वे सबसे ज्यादा खर्च भी करते हैं. उन्हें लग्ज़ीरियस लाइफ जीना पसंद होता है, हालांकि इसके लिए वे अपना बैंक अकाउंट भी मेंटेन करते हैं.

मिथुन

फैशन और नए ट्रेंड पर खर्च करने से पहले ये एक बार भी नहीं सोचते, फिर चाहे इनके पास पैसे हों या ना हों. चाहे वह नए स्टाइल के कपड़े हों, फैशन एक्सेसरीज हों या मोबाइल फोन्स या कोई नई टेक्नॉलोजी, ये उन्हें सबसे पहले अपने पास देखना चाहते हैं और इसके लिए महंगी कीमत चुकाने के लिए भी हमेशा तैयार रहते हैं. हालांकि अपनी चीजों को वे आपको इस्तेमाल करने देंगे लेकिन इतना जरूर है कि मुफ्त में वे किसी के लिए कुछ नहीं करते. अगर उन्होंने अपनी महंगी चीजें आपको दीं, तो किसी ना किसी प्रकार आपसे उसकी कीमत भी जरूर वसूल कर लेंगे.

सिंह

सिंह राशि के लोगों के किसी खास चीज़ पर खर्च नहीं करतें. हालांकि इन्हें अच्छा दिखना और इसके लिए खर्च करना पसंद होता है, लेकिन इसके अलावा भी ये हर तरह से खर्चीले होते हैं. अन्य राशियों से इस मामले में ये इस तरह अलग भी होते हैं कि खर्चीले होने के बावजूद अपने खर्च में फायदा ढूंढते हैं. जितना खर्च ये कपड़ों, फैशन और पर्सनल केयर की चीजों पर करते हैं, उतना ही मोबाइल फोन, होम डेकोर, दूसरों को गिफ्ट देने, रेस्टॉरेंट्स और पार्टीज पर भी कर सकते हैं. लेकिन किसी भी चीज पर खर्च करने से पहले ये जरूर जान लेते है कि सबसे फायदे की डील इनके लिए क्या होगी.

धनु

हालांकि ये भी खर्चीले होते हैं लेकिन इनके खर्च करने का तरीका थोड़ा अलग होता है. ये अपनी खुशी और हॉबीज के लिए खर्च करना चाहते हैं, इसलिए जिस भी चीज के कारण इनकी जिंदगी में खुशी और मन में शांति आए उसपर खर्च करने से पहले एक बार भी नहीं सोचते. घूमना और नई-नई डिशेज बनाना इन्हें बहुत पसंद होता है. इसलिए इनकी कमाई का ज्यादातर हिस्सा वीकेंड ट्रिप्स और कुकिंग क्लासेज की फीस में जाता है.

मीन

मीन राशि के लोग भावुक होते हैं और इनके लिए रिश्ते बहुत मायने रखते हैं. इसलिए खुद से ज्यादा अपने रिश्तों पर खर्च करते हैं. अगर इनके बॉयफ्रेंड, फ्रेंड या फैमिली मेंबर ने इन्हें महंगी गिफ्ट दे दी या इन्हें कोई सरप्राइज गिफ्ट दे दिया तो बदले में उन्हें भी खुश करने के लिए ये हफ्तों चीजें खंगलाते हैं और सरप्राइज प्लान करने से भी नहीं चूकते.

इन राशियों के लोग जो दिलदार होते है कितना भी चाहे अपनी फिज़ूलखर्ची पर लगाम नहीं लगा पाते, क्योंकि उन्हें ये फिज़ूलखर्च लगता ही नहीं है और ये अपनी आदत से कभी बाज़ नहीं आते.