ENG | HINDI

जून में क्या है ग्रहों की चाल ! पढ़िए जून माह का अपना राशिफल

राशिफल

जून 2016 प्राकृतिक आपदाओं का समय हो सकता है.

इस माह 26 तारीख तक गुरू चंडाल योग है. ब्रहस्पति ग्रह को अभी राहू ग्रसित कर रहा है.

साथ ही साथ जिस तरह से मंगल ग्रह अभी वक्री चल रहे हैं तो उसके अनुसार व्यापार के लिए यह कुछ शुभ संकेत नहीं है. कुल मिलाकार जून माह लोगों के लिए परेशानियों से भरा रहेगा. नए काम की तलाश में अभी पुराना कोई भी कार्य ना छोड़े.

तो आइये देखते हैं कि जून 2016 का माह का राशिफल – किस राशि के लिए कैसा रहेगा-

मेष
जून माह मेष राशि के जातकों को काफी भाने वाला है. इस माह आप अपने पुराने दोस्तों से मिलेंगे. विवाहित जातकों का रोमांटिक जीवन भी बेहतर रहने के आसार हैं. आपका स्वभाव भी इस हफ्ते काफी अच्छा रहने की उम्मीद है. वैसे शनि की वक्री चाल का असर रहेगा और शनिवार के दिन कोई भी शुभ कार्य न करें.

वृषभ
जून माह आपके लिये थोड़ा सचेत रहने का समय है. कमजोर ब्रहस्पति आपको व्यर्थ ही किसी विवाद में डाले रहेगा. अपने विचारों को दूसरों पर थोपने की कोशिश ना करें. अपने व्यवहार में आवश्यकतानुसार परिवर्तन करना आपकी मुश्किलों को आसान बना सकता है. कुछ भी बोलने से पहले उस पर विचार जरुर करें. 26 जून तक गुरू चंडाल योग है इसलिए आपको प्यार में धोखा मिल सकता है. नौकरीपेशा वालों के लिए ज्यादा उत्तेजना सही नहीं होगी.

मिथुन
आगामी माह के राशिफल में मिथुन राशि के जातक सामाजिक और आर्थिक क्षेत्र में प्रगति करेंगे. मंगल को अगर आप शक्ति प्रदान कर सकें तो आपके लिए यह समय उत्तम रहेगा. परंतु माह का मध्य भाग आपके लिए ज्यादा शुभ नहीं है. परिवार में कलेश बढ़ने की संभावना है. धन का खर्च अधिक हो जाएगा. अदालती कार्यों से संभलकर चलिएगा. स्वभाव में उग्रता और क्रोध रहेंगे. जमीन के किसी भी विवाद में माह के मध्य भाग में ना उलझे.

कर्क
यह माह आपके जीवन में कुछ सकारात्मक परिवर्तन लेकर आ सकता है. व्यवसायी जातकों के लिये भी यह काफी अहम समय है आप अपने रचनात्मक प्रयासों से अपने क्लाइंट की संख्या में इजाफा कर सकते हैं. निवेश करने व नई परियोजना की रुप-रेखा तैयार करने के लिये भी यह समय बिल्कुल उचित है. बस ध्यान रखें कि इस माह आप शनि देवता की पूजा अर्चना करते रहें. अनपेक्षित रुप से धन प्राप्ति के योग भी आपके लिये बन सकते हैं. ये है कर्क का राशिफल.

सिंह
सिंह राशि जैसे कि ब्रहस्पति ग्रह से संबंध रखती है और इस माह तो ब्रहस्पति राहू से ग्रसित होकर गुरु चंडाल योग बना रहे हैं तो सिंह राशि वालों को इस माह काफी सचेत रहने की आवश्यकता है. आपको सबसे ज्यादा अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए. नौकरीपेशा वालों को काम पर ध्यान देना चाहिए औ व्यापारिक लोगों को शांति के काम लेना चाहिए. इस माह आपके यात्रा की भी संभावना है.

कन्या
कन्या राशि वाले जून माह में काफी रोमांटिक रहेंगे. पहाड़ों की सैर करनी आपको बहुत पसंद है और आप इस माह चाहें तो घुमने जा सकते हैं. इस माह आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. दोस्तों की तरफ से मदद मिलती रहेगी. सबसे बड़ी बात यह है कि परिवार वालों का आपको पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा. जून माह आपका शांति से गुजरेगा.

तुला
अपेक्षाकृत परिणाम न मिलने से यह माह आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन लेकर आएगा. वैसे आपकी गलती यह है कि आप लोगों पर उम्मीद से ज्यादा विश्वास कर रहे हैं. इस माह आप खुद से उम्मीद करें. वक्री शनि आपको हानि पंहुचा रहा है. या तो आप हनुमान जी की पूजा करें या शनि देव की आराधना करें. व्यावसायिक रुप से भी इस समय को आपके लिये बहुत बेहतर नहीं कहा जा सकता है.

वृश्चिक
पिछले काफी समय से आप परेशान हैं. वैसे आप जिस पद को प्राप्त करना चाह रहे हैं उसके लिए आप उतनी मेहनत भी नहीं कर रहे हैं. इस माह आप अपने सभी शुभचिंतक लोगों से मुलाकात करें और अपनी परेशानियाँ उनसे शेयर करें. स्वास्थ्य के लिहाज से यह समय आपको काफी परेशान करेगा.

धनु
अब जैसे कि आप प्यार को लेकर परेशान हैं. बेहतर यही होगा कि इस साल आप धन कमाने पर ध्यान दें. यह माह आपके लिए नये अवसर लेकर आ रहा है और आप हैं कि किसी एक व्यक्ति के लिए अपना समय खराब कर रहे हैं. आगे ध्यान दें और वर्तमान में जीना सीख लें.

मकर
मकर राशि के राशिफल में जातकों के लिए जून माह सबसे ज्यादा खराब होने वाला है. आप इस माह एकदम शांत रहें. दुःख तकलीफ आये तो चुपचाप सहन करें. आपके अपने आपके साथ हैं और अगर अपनों का साथ है तो बुरा वक़्त कट ही जायेगा. आप भगवान शिव की पूजा करते रहें. व्यापार वालों को भी शान्ति से अच्छे समय का इन्तजार करना चाहिए.

कुंभ
यह माह आपके लिये मिलाजुला रहने वाला है. आप ऑफिस में वाह-वाही लुटने वाले हैं. आपके काम से सभी प्रसन्न रहेंगे. बस निजी संबंधों को लेकर मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है. हो सके तो किसी भी प्रकार के विवाद से दूर रहे, अपनी जिम्मेदारियों का बोझ दूसरों के कंधे पर न डालें ना ही अपने कार्य के लिये दूसरे पर निर्भरता दिखाएं. यह आपकी प्रतिष्ठा के लिये भी हानिकारक हो सकता है.

मीन
जो व्यक्ति धन को जोड़ नहीं पाता है, वो आने वाले समय में परेशान जरूर रहता है. अभी तक आप धन को लूटा रहे थे तो अब आप धन को लेकर परेशान रहेंगे. वैसे कुछ नए अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं तो अच्छा रहेगा आप उन अवसरों को पहचान कर उनका लाभ उठा लें. इस माह स्वास्थ्य का ध्यान रखें. पत्नी और प्रेमिका आपके साथ जो भी हैं, उनका पूरा-पूरा सहयोग आपको मिलेगा.

दोस्तों ये था जून माह का राशिफल. इस राशिफल से आप अपनी परेशानियों को कम जरूर कर सकते है.

तो फिर मिलेगे अगले माह – राशिफल के साथ.

Article Tags:
·
Article Categories:
विशेष