विशेष

अगस्त माह की भविष्यवाणी ! पढ़िए आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा अगस्त माह

अगस्त 2016 का राशि भविष्य –

वैसे तो ग्रहों की चाल अभी तक कुछ ज्यादा अच्छे संकेत नहीं दे रहे हैं.

यह साल अभी पूरे ही संसार के लिए अनिष्ट के संकेत दे रहा है. अगस्त 2016 का राशि भविष्य में भी खून-खराबे की खबरें आती रहेंगी. अगस्त महीने में शनि अब वक्री नहीं रहेंगे तो इससे कुछ राशियों को जरूर लाभ मिलने वाला है.

तो आइये पढ़ते हैं कि अगस्त 2016 का राशि भविष्य – किस राशि के लिए कैसा रहने वाला है अगस्त 2016 का राशि भविष्य 

अगस्त 2016 का राशि भविष्य –

1 – मेष

13 अगस्त तक शनि वक्री है और अभी तक आपने काफी परेशानियों का सामना किया है. जो काम आपके बन नहीं रहे थे अब वक़्त आ गया है कि आप फिर से एक बार उनको पूरा करने की कोशिश करें. आप अब परेशान नहीं रहेंगे. एक तरह से बोला जाए तो आपका बुरा समय अब खत्म हो रहा है. धन संबंधित सभी तरह की आपकी परेशानियाँ खत्म होने वाली हैं. बस परिवार के कुछ सदस्यों का स्वास्थ्य आपको परेशान करेगा.

 

2 – वृष

साल का अंत आपके लिए लाभकारी होने वाला है. अगस्त माह की बात करें तो आपके लिए यह महीना काफी लाभकारी होने वाला है. प्रेम संबंधों की वजह से आप खुश होने वाले हैं. दोस्तों की तरह से आपको हर तरह की मदद इस माह मिलने वाली है. नौकरी-पेशा वाले लोगों के लिए यह महीना काफी अच्छा जाने वाला है. धन आएगा ज्यादा और खर्च कम रहेगा.

3 – मिथुन

अगस्त माह में मंगल ग्रह की वजह से आपका पराक्रम सातवें आसमान पर रहेगा. बस ध्यान दें कि आप यात्राओं से बचें. बेवजह किसी की तरह की यात्रा ना करें. अगस्त महीना में आपको परिवार का साथ मिलने वाला है. एक काम जो पिछले काफी समय से आप करने की सोच रहे हैं उसकी शुरुआत होने वाली है.

4 – कर्क

अगस्त माह छात्रों के लिए काफी अच्छा है. जो बच्चे सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उनको सफलता मिलने के पूरे चांस हैं. व्यापारी लोग सूर्य की पूजा करें. आप आँख बंदकर किसी पर विश्वास ना करें. आपके धन को कोई भी हानि पंहुचा सकता है. बेहतर होकर अपने पैसों का लेनदेन आप खुद करें. वैसे लक्ष्मी जी आपकी तरफ आ रही हैं और आप कुछ गलत ना करें तो लक्ष्मी जी आपके घर रुकने का मन लेकर आई हैं.

5 – सिंह

आपका स्वास्थ्य काफी समय से खराब है और घर में कलेश होता रहता है. तो अगस्त महीने में अब आपको कलेश से तो छुटकारा मिलने वाला है. जमीन का कोई काम जो काफी समय से अटका है अब बनना शुरू होने वाला है. अगस्त की शुरुआत की आपको सकारात्मक लाभ देने वाली है.

6 – कन्या

आपके लिए यह माह मिला-जुला ही रहेगा. वो कहते हैं ना कि अपनी कस्ती वहां डूबी, जहाँ पानी कम था.  तो अब अगस्त महीने में आपकी कस्ती के साथ कुछ ऐसा ही हो सकता है. अभी तक आपने काफी पैसा छापा है, लेकिन जरुरतमंदों की मदद नहीं की है. इस माह आप मदद करें. लोहे का दान अगर आप करते हैं तो लाभ मिलेगा.

7 – तुला

परिवार की तरफ से आप परेशान रहने वाले हैं. इस महीने आपको मानसिक रूप से परेशानियाँ रहेंगी. आप एक काम कीजिये कि सावन में भगवान शिव को प्रसन्न कर लीजिये. नौकरी-पेशा करने वाले लोग शांति से ऑफिस जाएँ और किसी भी तरह की राजनीति ना करें. व्यापारी लोग कोर्ट के मामलों से बचें.

8 – वृश्चिक-

अगस्त महीना आपके लिए सामान्य रहने वाला है. वैसे समाज में आपको इज्जत पूरी मिलने वाली है. धन की बड़ी हानि नहीं होगी. वैसे आप इतना जरुर करें कि आप किसी भी तरह के वाद-विवाद से दूर रहें.

9 – धनु

अब अगर किसी व्यक्ति को पारिवारिक सुख मिल जाता है तो वह काफी धनवान बोला जा सकता है. इस माह धनु राशि वालों को परिवार और पत्नी का सुख मिलेगा. आप नौकरी में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. नये घर की आपकी संभावना जल्द पूरी हो सकती हैं. जो धन जोड़ा है उसे खर्च करते समय आप ध्यान जरूर दें.

10 – मकर

अगस्त माह आपको मानसिक रूप से परेशान करेगा. लेकिन एक बात याद रखें कि बुरा समय उन्हीं के साथ ज्यादा आता है जो बड़ी सफलता प्राप्त करने वाले होते हैं. तो अभी आप शांत रहें, क्योकि कुछ समय बाद आपको बड़ा लाभ मिलने वाला है. नौकरी बदलने का ख्याल अभी आप अपने दिल से निकाल दें. जहाँ हैं और जैसे हैं, समय काटना ही अभी आपके लिए सही होगा.

11 – कुंभ

इस राशि के जातकों के लिए अगस्त महीना सामान्य बोला जा सकता है. जमीन से जुड़ा कोई भी व्यापार आपके लिए करना लाभकारी है. वैसे अभी तक आपको खाने को अच्छा भोजन ही मिला है और आगे भी खाने की समस्या नहीं है. बस आप जो सोने की थाली में खाना चाहते हैं, उसके लिए प्रयास करते रहें और हिम्मत ना हारें.

12 – मीन

अगस्त माह में मीन राशि वालों को जरा सोच समझकर अपने काम करने होंगे. हो सकता है कि आपको अपना व्यवसाय बदलकर देखना चाहिए. अगर किस्मत कुछ ग्रह ऐसे बनाती है कि आपको कहीं ओर नौकरी मिलती है तो आप इस अवसर को बेकार ना करें. दोस्तों और परिवार की तरफ से मदद मिलेगी. धन जिस सामान्य गति से आ रहा था, वह आता रहेगा और समाज में नये लोग आपको जानेंगे.

तो यह रहा सभी राशियों का अगस्त 2016 का राशि भविष्य, अगले महीने हम फिर हाजिर होंगे, आपके लिये आपका राशिफल लेकर.

Chandra Kant S

Share
Published by
Chandra Kant S

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

3 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago