ENG | HINDI

इन राशियों का मेल तबाह कर सकता है आपका जीवन

राशियों के मेल

राशियों के मेल – ज्‍योतिष के अनुसार हर राशि का स्‍वभाव और पसंद अलग होती है और इसी के आधार पर वो एक-दूसरे के साथ व्‍यवहार करते हैं।

प्‍यार के मामले में भी ऐसा ही होता है। काफी हद तक आपकी राशि पर निर्भर करता है कि आपके संबंध किस राशि के व्‍यक्‍ति से बेहतर रहेंगें और किस राशि के पार्टनर के साथ आपका सबसे ज्‍यादा झगड़ा होगा।

आज हम आपको ऐसी राशियों के मेल के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका साथ होना उनके खुद के लिए ही खतरनाक और विनाशकारी बन जाता है।

राशियों के मेल

मेष और कर्क रा‍शि

मेष और कर्क राशि के लोगों को हमेशा एक-दूसरे से असंतुष्टि का भाव रहता है और इनके बीच झगड़े भी बहुत होते हैं। इन दो राशियों के लोगों के विचार और निर्णय कभी मेल नहीं खाते हैं और इस वजह से ये कभी एकसाथ काम नहीं कर पाते हैं।

वृषभ और कुंभ

कुंभ और वृषभ राशि के लोग सीधे बात करते हैं और इन्‍हें हुकुम चलाना पसंद होता है। प्‍यार के मामले में कुंभ और वृषभ का कोई मेल नहीं है। एक-दूसरे को झेलना इनके लिए बहुत मुश्किल होता है।

वृश्चिक और मेष

मेष जल तत्‍व राशि है और वृश्चिक अग्‍नि तत्‍व रा‍शि है। व्‍यवहार के मामले में ये एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी साबित होते हैं। दोनों को ही बहुत ज्‍यादा गुस्‍सा आता है। इनका रिश्‍ता लंबे समय तक नहीं चल पाता है।

सिंह और वृश्चिक राशि

सिंह और वृश्चिक राशि के लोग काफी मजबूत व्‍यक्‍तित्‍व के होते हैं और इसी वजह से इन दोनों का ही स्‍वभाव डॉमिनेटिंग होता है। इन्‍हें दूसरों को निर्देश देना अच्‍छा लगता है। शांति और प्‍यार से एकसाथ मिलकर काम करने में ये दोनों ही असफल होते हैं।

धनु और कन्‍या राशि

धनु और कन्‍या राशि का मेल भी अच्‍छा नहीं रहता है। धनु राशि वाले महत्‍वाकांक्षी होते हैं तो वहीं कन्‍या राशि के लोग मुश्किल समय में भी शांत रहना पसंद करते हैं। कन्‍या राशि वालों को संतुलन पसंद होता है धनु राशि के जातकों को रिस्‍क लेने का शौक होता है। अलग-अलग रुचि के कारण इनके बीच मतभेद ही रहते हैं।

ये है  राशियों के मेल तो अब प्‍यार भी ज़रा संभलकर करिएगा। कहीं ऐसा ना हो कि आपका प्‍यार आपके लिए ही मुसीबत हो जाएगा।

Don't Miss! random posts ..