ENG | HINDI

आखिर क्यों इस अभिनेता ने की थी ज़ीनत अमान की सरेआम पिटाई !

ज़ीनत अमान की पिटाई

एक ऐसा सुनहरा दौर था जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में अभिनेत्री जीनत अमान का सिक्का चलता था.

70 और 80 के दशक का आलम तो ऐसा था कि हर कोई जीनत अमान की खूबसूरती का कायल था.

जीनत की खूबसूरती और उनकी अदाकारी का जलवा उनके दर्शकों पर इस कदर चला कि हर कोई बस उन्हीं का दीवाना हो गया था.

70 और 80 का दशक जीनत अमान के करियर का सबसे सुनहरा दौर था जिसने उन्हें कामयाबी के शिखर पर पहुंचा दिया था. इतनी बड़ी शख्सियत होने के बावजूद एक मशहूर अभिनेता ने सरेआम जीनत की पिटाई कर दी थी.

आइए हम आपको बताते हैं आखिर कौन है था वो मशहूर अभिनेता जिसने ज़ीनत अमान की पिटाई की थी और आखिर इसके पीछे क्या वजह थी.

ज़ीनत अमान की पिटाई सरेआम –

संजय खान से प्यार करती थीं जीनत

80 के दशक में जब जीनत अमान का फिल्मी करियर कामयाबी की ऊंचाइयों को छू रहा था उसी दौरान जीनत अभिनेता संजय खान को अपना दिल दे बैठी थीं. बॉलीवुड की गलियारों में दोनों के प्यार के खूब चर्चे हुआ करते थे.

जीनत किसी भी पार्टी या इवेंट में अकेले नहीं जाती थीं. वो जब भी जाती संजय खान के साथ ही जाती थीं. उन दिनों दोनों का प्यार काफी परवान पर था.

कहा जाता है कि संजय पहले से ही शादीशुदा थे बावजूद इसके उन्होंने साल 1978 में जीनत से शादी कर ली. लेकिन शादी के महज एक साल के भीतर ही दोनों की राहें जुदा हो गई.

संजय को ना कहना जीनत के लिए पड़ा महंगा

शादी के महज कुछ समय बाद ही दोनों के रिश्तों में कड़वाहट आने लगी थी लेकिन इसी दौरान दोनों ने फिल्म ‘अब्दुल्ला’ में साथ काम भी किया.

इस फिल्म की शूटिंग के बाद जीनत दूसरे प्रोजेक्ट में बिजी हो गई लेकिन संजय चाहते थे कि जीनत उनके लिए एक गाना शूट करे. बिजी शेड्यूल में संजय के एक गाने के लिए डेट निकालना जीनत के लिए काफी मुश्किल था. लिहाजा उन्होंने संजय को इंकार कर दिया. जीनत की ना सुनते ही संजय उनपर भड़क उठे और फोन पर ही उन्होंने जीनत को खूब खरी-खोटी सुनाई.

संजय के गुस्से को भांपते ही जीनत एक फाइव स्टार होटल पहुंची जहां संजय किसी पार्टी में शामिल होने के लिए गए थे. जीनत को अपने सामने देख संजय का गुस्सा थमने के बजाय और ज्यादा भड़क उठा.

जिसके बाद वो जीनत को एक कोने में ले गए और ज़ीनत अमान की पिटाई की. सरेआम होती ज़ीनत अमान की पिटाई का यह नजारा होटल के कई स्टाफ मेंबर्स ने भी देखा.

संजय ने उस दिन ज़ीनत अमान की पिटाई इतनी बेरहमी से की थी कि उनकी एक आंख की रोशनी जिंदगी भर के लिए कमजोर पड़ गई. संजय से प्यार के बदले में मिले इस जख्म के साथ ही दोनों का रिश्ता हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो गया.

कहते हैं कि प्यार में इंसान हर सितम को हंसते-हंसते झेल लेता है कुछ ऐसा ही हुआ जीनत अमान के साथ. लेकिन उन्हें इस प्यार से सिवाय गम व आंसूओं के और कुछ नहीं मिला.

Don't Miss! random posts ..