ENG | HINDI

वो कौन सी ऐक्ट्रेस है जो नैशनल अवॉर्ड पाने पर सो रही थी ?

अभिनेत्री ज़ायरा वसीम

अभिनेत्री ज़ायरा वसीम – कम उम्र में शोहरत मिलाने पर कई बार लोगों को उसकी कीमत नहीं पता चलती, तो कई बार इतनी कम उम्र इसे समझने में देर कर देती है. बहुत कम ही लोग होंगें जिन्हें कम उम्र में शोहरत मिल गई हो.

आमिर खान की ऑन स्क्रीन बेटी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री ज़ायरा वसीम उनमें से एक हैं जिन्हें कच्ची उम्र में ही लोग पहचान गए हैं. दंगल में ज़ायरा ने अपने किरदार से सबको इतना सम्मोहित किया कि सबने उसकी तारीफ़ की. अभिनेत्री ज़ायरा वसीम की अगली फिल्म  भी आने वाली है. ये फिल्म भी आमिर के साथ ही है.

zaira-wasim-sleeping-national-award

वैसे ज़ायरा अभी १६ साल की हैं. वो १८ की भी नहीं हुई हैं. ऐसे में इतने जल्दी सफलता मिल जाना बहुत बड़ी बात है. उससे भी बड़ी बात है कि अपनी पहली ही फिल्म में अभिनय के लिए नेशनल अवार्ड मिल जाना. अभिनेत्री ज़ायरा वसीम को अपनी पहली फिल्म दंगल में दमदार रोल के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का खिताब मिला. १६ साल की उम्र में नेशनल अवार्ड मिलना बहुत बड़ी बात होती है.

मज़े की बात ये है कि जब अभिनेत्री ज़ायरा वसीम का नाम टीवी पर इस पुरस्कार के लिए घोषित किया जा रहा था तब बो सो रही थीं. बकौल ज़ायरा, उस समय मैं सो रही थी. मुझे नहीं पता था कि मुझे ये सम्मान मिला है. मैं और नानी मुंबई में थे. नानी कुछ काम कर रही थीं और मैं रोजाना की तरह उस दिन भी सो रही थी. मैं अक्सर देर से सोकर उठती हूँ.’

ज़ायरा के रिश्तेदारों ने फ़ोन करके ये खुशखबरी उन्हें दी तो उन्हें पता पता ही नहीं चला. छोटी उम्र में उन्हें शायद इसका महत्व भी नहीं समझा, लेकिन ज़ायरा की नानी को सब समझ आ रहा था. वो इस ख़ुशी को बांटने के लिए आसपास के लोगों से और सभी रिश्तेदारों को फोन के ज़रिए बता रही थीं.

भले ही ज़ायरा अपने नाम की घोषणा के समय सो रही थीं, लेकिन अपना पुरस्कार लेने वो गईं. उस समय ज़ायरा के चेहरे पर गज़ब की चमक थी.