ENG | HINDI

युवराज की टीम में वापसी, क्या भारत जीत सकेगा दूसरी बार टी20 विश्वकप !

youvraj singh

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका भारत के दौरे पर आई थी. आखिर में हमारी टीम ने टेस्ट श्रृंखला जीत कर कुछ इज्ज़त बचा ली.

लेकिन उससे पहले T20 और वन डे सीरीज में भारत कि टीम को बुरी तरह मुंह की  खानी पड़ी थी. विश्वकप के बाद से ही भारत कि टीम एक दिवसीय और T20 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही थी.

ऑस्ट्रेलिया के आने वाले दौरे को लेकर टीम के लिए तरह तरह के कयास लगाए जा रहे थे. ये तो तय था कि कुछ  खिलाडियों का पत्ता कटने वाला था. कुछ लोगों का तो कहना था कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से भी कप्तानी छिनने के आसार है.

चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल ने कहा कि धोनी कि कप्तानी बरकरार रहेगी लेकिन टीम में कुछ बड़े बदलाव किये जायेंगे.

IPL में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को इस बार राष्ट्रीय टीम में स्थान मिलेगा.

Yuvraj singh

नए खिलाडियों के अलावा प्रशंसक से लेकर खिलाडियों को आशा थी कि भारत को  T20 विश्वकप और एक दिवसीय विश्वकप जीतने वाले हरफनमौला युवराज सिंह कि वापसी होगी.

युवराज लगातार लोकल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल ने 2016 के शुरुआत में होने वाले भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम का चयन किया. आशा के अनुरूप कई IPL खिलाडियों को टीम में स्थान मिला और अच्छा प्रदर्शन ना कर पाने की वजह से सुरेश रैना को टीम में जगह नहीं मिली.

विश्वकप T20 की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा बहुत महत्वपूर्ण है. युवराज  सिंह और उनके प्रशंसकों के लिए ये मौका कभी ख़ुशी कभी गम जैसा था.

एक ओर जहाँ युवराज सिंह को T20 टीम में स्थान मिला वहीँ दूसरी ओर एक दिवसीय में उन्हें स्थान नहीं मिल पाया.

अब देखना ये है कि क्या युवराज सिंह कि T20 विश्वकप के लिए चुनी जाने वाली टीम में जगह पक्की होगी?

अगर युवराज टीम में जगह पाते है तो उम्मीद रहेगी कि 2007 की तरह इस बार भी टीम इंडिया विश्वकप घर लाएगी. इस बार भारत की टीम को घरेलु मैदान में खेलने का लाभ भी होगा.

आशा करते है कि युवराज सिंह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करे और T20  विश्वकप के लिए चुनी जाने वाली टीम में चयनित हो जाए और भारत के इस बार विश्वकप जीतने के आसार बढ़ जाए.

Don't Miss! random posts ..