ENG | HINDI

इस वजह से युवा भी करते हैं ज्योतिष के टोटकों पर विश्वास !

ज्योतिष के टोटके

ज्योतिष के टोटके – वैसे तो आजकल के युवा काफी मॉडर्न और शिक्षित हो चुके हैं लेकिन अंधविश्‍वास के मामले में वो भी कुछ कम नहीं हैं।

जब बात नौकरी या शादी की आती है तो युवा भी ज्योतिष के टोटके और उपायों पर भरोसा करने से नहीं हिचकते हैं। लाइफ में कुछ तरह की मुसीबतें आने पर युवा भी भगवान को याद करते हैं।

तो चलिए हम आपको बताते हैं कि युवा किन वजहों और मुसीबतों के समय ज्योतिष के टोटके इस्तेमाल करते है ।

– आजकल की पीढ़ी की पहली पसंद और सबसे बड़ी दिक्‍कत है लव मैरिज। जब लाख जतन करने के बाद भी घरवाले नहीं मानते तो पढ़े-लिखे लोग भी मंदिरों के चक्‍कर काटने लगते हैं। यहां तक कि वो इंटरनेट पर ज्योतिष के टोटके भी ढूंढने लगते हैं।

– करियर बनाने के चक्‍कर में तो आज हर कोई परेशान है। अगर किसी को बहुत मेहनत करने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है या प्रमोशन में बार-बार अड़चन आ जाती है या सालों से कोई बेरोज़गार बैठा है तो उसे भी अपनी कुंडली दोष या ग्रह दोष की आशंका होने लगती है। बुरे समय में व्‍यक्‍ति का दिमाग चलना बंद हो जाता है और ऐसे में वो इन ज्योतिष के टोटके और उपायों की मायाजाल में फंसने लगता है।

– इसके बाद तीसरी सबसे बड़ी दिक्‍कत है पारिवारिक कलह। अगर किसी के परिवार में बेवजह रोज़-रोज क्‍लेश रहता हो तो वह व्‍यक्‍ति भगवान की शरण में जाने के बारे में विचार करने लगता है। उसे लगता है कि ज्योतिष के टोटके उसकी मदद कर सकते हैं।

– आपको जानकर हैरानी होगी कि कई लोग तो गर्लफ्रेंड को मनाने, पुराने प्‍यार को वापिस पाने, तलाक को रोकने, पति को वश में करने और सौतन से छुटकारा पाने के लिए भी ज्योतिष के टोटके और उपायों की मदद लेने के बारे में सोचते हैं।

वैसे तो ज्योतिष के टोटके और उपायों की मदद लेने में कोई हर्ज नहीं है कि लेकिन आजकल पंडितों और ज्‍योतिषाचार्यों ने लोगों की परेशानियों को अपना बिजनेस बना लिया है। परेशानी का हल हो या ना हो उनकी जेबें जरूर गर्म हो जाती हैं। इस समस्‍या से निपटने के लिए लोगों को थोड़ा प्रैक्टिकल होकर सोचना पड़ेगा।

Don't Miss! random posts ..