ENG | HINDI

क्या आपका नाम आपके लिए लकी है? जानिए ऐसे!

राशी के अनुसार आपका नाम

राशी के अनुसार आपका नाम – क्या आपका नाम आपके लिए लकी है?

अगर आप भी जानना चाहते है तो हम आपको यहाँ पर आपके नाम के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे है जो आपने पहले नही सुनी होगी।

दरअसल नाम की शुरुआत अक्षर से होती है और सभी अक्षर किसी ना किसी राशी पर निर्भर करते है।

ज्योतिषशास्त्र की माने तो जन्म के समय गृह-नक्षत्रों की स्थिति आपकी राशी तय करती है। हर राशी के अपने अलग-अलग अक्षर है, और इन अक्षरों से ही हमारे नाम रखे जाते है।

तो चलिए जानते है आपकी राशी के अनुसार आपका नाम आपके लिए कितना लकी है।

1.  मेष-

इस राशी का स्वामी मंगल होता है। इस राशी के व्यक्ति निडर और साहसी होते है। ये लोग काफी एनर्जेटिक होते है। ऐसे लोग हमेशा नई चुनौतियों को पसंद करते है।

2.  वृषभ-

इस राशी का स्वामी शुक्र होता है। इस राशी के व्यक्ति काफी आराम पसंद होते है और इसी वजह से ये लोग दुनिया की हर भौतिक चीज़ को इकट्ठा कर लेते है।

3.  मिथुन-

इस राशी का स्वामी बुध होता है। इस राशी के लोग बड़े ही बातूनी होते है। इनकी शक्ति का केंद्र मस्तिष्क होता है, ये लोग जहाँ भी जाते है अपने रिश्ते को बेहतर बनाते है।

4.  कर्क-

इस राशी का स्वामी चन्द्रमा होता है। ये लोग परिवार से जुड़े रहते है और घर से जुड़े हुए कामों में ये लोग अधिक रूचि लेते है। दूसरों की मदद करना इन्हें बेहद अच्छा लगता है।

5.  सिंह-

इस राशी का स्वामी सूर्य होता है। इस राशी के लोग बड़े ही महत्वाकांक्षी होते है, ये लोग बड़े ही क्रिएटिव भी होते है और सामने वाले पर अपनी गहरी छाप छोड़ते है।

6.  कन्या-

इस राशी का स्वामी बुध होता है। ये लोग अपने नकचढ़े और आलोचनात्मक स्वभाव के कारण अक्सर हंसी का पात्र बनते रहते है। इस राशी के लोग बहुत मेहनती होते है।

7.  तुला-

इस राशी का स्वामी शुक्र होता है। ये लोग अपना ध्यान केन्द्रित रखते है। जब इन लोगो को अपने पार्टनर का साथ मिलता है तो ये लोग अपने आपको पूर्ण मानते है।

8.  वृश्चिक-

इस राशी का स्वामी मंगल होता है। इस राशी के लोग रहस्यों को अपने भीतर दबाने में निपुण होते है। इनके अन्दर छुपी उत्सुकता इन्हें अपने सवालों के जवाब ढूंढने में मदद करती है।

9.  धनु-

इस राशी का स्वामी बृहस्पति होता है। इस राशी के लोग हमेशा सच के साथ रहते है इन लोगो को दर्शनशास्त्र और धर्म में विशेष रूचि होती है।

10.  मकर-

इस राशी का स्वामी शनि होता है। ये लोग बड़े धैर्यवान होते है, ये लोग स्वभाव से मेहनती, कुशल व हर तरह से व्यवस्थित होते है।

11.  कुंभ-

इस राशी का स्वामी शनि होता है। इस राशी के लोग मानवीय, परोपकारी और दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए जन्म लेते है।

12.  मीन-

इस राशी का स्वामी बृहस्पति होता है। ये लोग निःस्वार्थी होते है और हमेशा दूसरों की मदद करना पसंद करते है।

इस तरह से राशी के अनुसार आपका नाम आपके लिए लकी है कि नहीं ये आप जान सकते है – अब आप समझ ही गए होंगे कि आपका नाम आपके लिए कितना लकी है।

अगर आप अपने राशिफल और अन्य ज्योतिष सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी पाना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें –>

Don't Miss! random posts ..