ENG | HINDI

यह है टॉप ५ भूतिया फिल्मों की हमारी लिस्ट ! देखने की हिम्मत है?

horror-films

हॉरर फिल्मों का अपना एक बड़ा बाजार है और उसके दर्शक बड़े ही वफ़ादार होते हैं|

बेसब्री से इंतज़ार करते हैं कि कब एक नयी डरावनी फिल्म आएगी जिसे देखकर उनके छक्के छूट जायेंगे| लेकिन हकीकत में अच्छी हॉरर फिल्में बहुत ही कम बनती हैं| और ऐसी फिल्में जो बार-बार देखने पर भी आपको डरा सकें, वो तो कई सालों में कोई एक-दो ही आती हैं|

आईये देखें ऐसी ५ भूतिया फिल्में जिन्हे आप कभी भी देख सकते हैं और अपने डर से रु-ब-रु हो सकते हैं!

) रात

१९९२ में बनी यह भूतिया फिल्म आज भी आपके रोंगटे खड़े करने के लिए काफ़ी है! राम गोपाल वर्मा द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म के संगीत, दृश्यांकन और एक्टिंग की जितनी तारीफ़ की जाए, उतनी कम है| इस फिल्म में रामू ने गंदे-अजीब चेहरे के भूत दिखाने से ज़्यादा, संगीत का इस्तेमाल कर डराने की कोशिश की है! रेवती की कमाल की एक्टिंग आज भी आपको अपनी कुर्सी से उछलने को मजबूर कर सकती है! दिन के उजाले में देखने की कोशिश कीजिये, तब भी डर को काबू नहीं कर पायेंगे!

raat

) भूत

२००३ में आई उर्मिला मातोंडकर की यह फिल्म सिर्फ एक फ़्लैट में शूट की गयी थी| एक बार फिर से राम गोपाल वर्मा अपना जादू दिखाने में कामयाब रहे और जहाँ तक भूत-ग्रस्त ग्रहणी के किरदार का सवाल है, उर्मिला ने अभिनय की हर मुमकिन हद पार कर के हमारे दिल की धड़कनें बढ़ाने में कोई कमी नहीं छोड़ी! अगर अभी तक नही देखी, तो देख डालिये, ज़िन्दगी में एक तहलका मच जाएगा!

bhoot

) राज़

अपने गानों और सेक्स से भरे उत्तेजक सीन्स की वजह से लोकप्रिय हुई इस फिल्म में हॉरर का मसाला उच्च कोटि का था! बिपाशा बासु की ज़िन्दगी में एक भूतनी की वजह से आई उथल-पथल को निर्देशक विक्रम भट्ट ने बड़े ही डरावने तरीक़े से दिखाया है| उन पहाड़ों की अँधेरी सुनसान रातों में एक बार फिर से जी के देखिये, बस ध्यान रखियेगा कहीं पतलून गीली न हो जाए!

Raaz

) पैरानॉर्मल एक्टिविटी – हॉलीवुड

२००७ में होम वीडियो की तरह शूट की गयी इस फिल्म से किसी को कुछ ख़ास अपेक्षाएं नहीं थीं| लेकिन २००९ में रिलीज़ के बाद हज़ारों करोड़ों कमाने के बाद सबको समझ आ गया कि डर किसे कहते हैं! एक घर में शूट हुई थी यह फिल्म और ऐसा लगा मानो कैमरा पर पहली बार भूत पकड़ में आ गया! अब तक पांच सीक्वल बन चुके हैं इस फिल्म के लेकिन सबसे पहला भाग आपको आज भी डराने के लिए काफ़ी है!

paranormalactivity

) सिक्स्थ सेंस – हॉलीवुड

१९९९ में भारतीय मूल के लेखक-निर्देशक मनोज श्यामलन की फिल्म द सिक्स्थ सेंस ने दुनिया में कोहराम मचा दिया! बिना एक भी भूत दिखाए लेकिन केवल हमारी मानसिकता से खेलते हुए उन्होंने शायद हमें दुनिया भर के भूत एक साथ दिखा दिए! डरावने संगीत, ब्रूस विलिस और हेली जोएल ओस्मेंट की कमाल कलाकारी ने एक आम सी दिखने वाली फिल्म में डर का एक ऐसा रूप दिखाया जो आज भी हमें अपने बिस्तर में छुप जाने को मजबूर कर देता है!

thesixthsense

ये तो थी हमारी लिस्ट, अगर आपके पास इनसे बढ़कर भी कोई और डरावनी फिल्मों की जानकारी हो तो हमें बताईयेगा ज़रूर! मिल के डरें और डराएँ!

हू हू हू हाआआ

Don't Miss! random posts ..