ENG | HINDI

इस खबर को पढ़कर आप पहले से ज्यादा करने लगेंगे धोनी से प्यार !

धोनी से प्यार

धोनी से प्यार हो जायेगा – टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी पर बनी फिल्म ‘धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी’ में आपने देखा ही होगा कि किस तरह से धोनी ने क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा करने के लिए दिन रात एक कर दिया था.

आज अगर धोनी टीम इंडिया के सबसे कामयाब क्रिकेटर हैं तो इसका श्रेय धोनी के उन दोस्तों को भी जाता है जिन्होंने धोनी के इस सपने को साकार करने में उनका भरपूर साथ दिया. शायद इसलिए धोनी कामयाबी के शिखर पर पहुंचने के बाद भी अपने पुराने दोस्तों को नहीं भूले हैं. तभी तो जब भी धोनी को मौका मिलता है वो अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करते नजर आते हैं.

लेकिन यारों के यार कहे जानेवाले महेंद्र सिंह धोनी के बारे में आज हम आपको एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप करने लगेंगे धोनी से प्यार.

धोनी ने पेश की दोस्ती की अनोखी मिसाल

दरअसल कुछ समय पहले ही धोनी विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान कोलकाता पहुंचे. यहां उनकी मुलाकात एक ऐसे शक्स से हुई जो चाय बेचकर अपनी रोजी रोटी चलाता है.

कई सालों बाद उस चायवाले को देखकर धोनी फौरन पहचान गए कि वो उनका पुराना दोस्त थॉमस है. उस चायवाले दोस्त को देखते ही धोनी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और धोनी ने उसे तुरंत अपने लगे से लगा लिया.

इतना ही नहीं महेंद्र सिंह धोनी जिस होटल में रुके थे. उसी होटल में उस दोस्त को अपने साथ डिनर के लिए भी इनवाइट किया.

इसी दोस्त की दुकान पर चाय पीते थे धोनी

आपको बता दें कि यह दोस्त धोनी को उस समय से जानता है जब खड़गपुर रेलवे स्टेशन पर वो टीटीई की नौकरी करते थे. थॉमस सालों से खड़कपुर में चाय बेचने का काम करता है और जब धोनी खड़कपुर में रेलवे की नौकरी कर रहे थे तब वे दिनभर में कई बार चाय पीने के लिए थॉमस की दुकान पर आते थे.

दरअसल जब धोनी मैच खेलने के बाद बाहर निकले तो उन्हें पता चला कि कोई उनसे मिलने आया है उसके बाद उन्होंने बाहर देखा तो उन्हें थॉमस खड़ा नजर आया जिसे देखते ही उन्होंने पहचान लिया और उसे अपने गले से लगा लिया.

अपने पुराने दोस्त धोनी से मिलने के बाद थॉमस की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा शायद इसलिए थॉमस ने ये फैसला किया है कि अब वो अपनी चाय की दुकान का नाम धोनी के नाम पर रखेंगे.

अक्सर ये देखा गया है कि जब कोई इंसान कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ता है तो वो अपने पुराने साथियों को भूल जाता है लेकिन धोनी के साथ ऐसा बिल्कुल भी नहीं है.

इस वाकया को जानने के बाद आप धोनी से प्यार करने लगेंगे – एक कामयाब क्रिकेटर होने के साथ ही धोनी एक नेकदिल इंसान हैं इसलिए धोनी आज भी अपने पुराने दोस्तों को नहीं भूले हैं जिन्होंने धोनी के मुश्किल दौर में हमेशा उनका साथ दिया और अपनी इसी खासियत की वजह से धोनी आज भी हर दिल अजीज हैं.

Don't Miss! random posts ..