ENG | HINDI

पहली मोहब्बत की ‘क्यों’ कभी खत्म नहीं होती मिठास?

First love

पहला प्यार जो कभी नमकीन नहीं होता. दिल में रखा-रखा, ता-उम्र इस तरह से अपनी मिठास बनाये रखता है, जैसे एक बंद बर्तन में, मुरब्बा अपना मीठापन सजाये रखता है. जब दिल करे, दिल से निकालो, निहारो और जुबान पर इसका मीठापन महसूस कर लो.

प्रियंका को 21 साल की उम्र में, अमित से प्यार हुआ था. दोनों साथ में एक ही कालेज में पढ़ते थे. 2 साल तक ये प्यार दिल्ली की हवा में परवान चढ़ता रहा. फिर कालेज के अंतिम साल, प्रियंका किन्ही वजहों से कालेज छोड़ देती है. धीरे-धीरे दोनों का पहला प्यार खत्म हो जाता है. कहानी यहाँ खत्म नहीं होती, जब प्रियंका की एक दिन शादी हो जाती है, तब दोनों की एक मुलाक़ात होती है, जहाँ बातें नहीं होतीं बस दोनों ओर के आँखों से बहते आसूं, सारी कहानी बयाँ कर देते हैं.

हम बात बात कर रहे हैं, जिंदगी के पहले प्यार की. वैसे तो सभी कहते हैं कि पहला प्यार कभी भुला नहीं जा सकता. कई लोग खुलेआम इस बात को मान लेते हैं, कई सबके सामने मानने का इज़हार तो नहीं करते, पर वो इससे इंकार भी नहीं कर सकते हैं. लेकिन अक्सर यहाँ एक दर्द होता है कि पहला प्यार ज्यादातर पूरा नहीं होता. लेकिन फिर भी वो कौन से कारण होते हैं, जिनकी वजह से यह हमें मरते दम तक याद रहता है? जानते हैं ऐसे ही कुछ कारणों को…

फूल टाइम मौज-मस्ती

जो मौज-मस्ती पहले प्यार के साथ होती है, वो आगे हो नहीं पाती है. इसके पीछे एक बड़ा कारण यह है कि पहले प्यार से पहले हम कुछ ज्यादा घूमने जा नहीं पाते हैं और जब कोई साथ होता है तो सारी दुनिया उसके साथ घुमने वाले पल कभी भुलाए नहीं का सकते हैं. आगे की जिंदगी में हम काफी व्यस्त भी हो जाते हैं. इसलिए ये पल जिंदगी भर याद रहते हैं.

Full Time Masti

Full Time Masti

1 2 3 4

Don't Miss! random posts ..