ENG | HINDI

योगी की जन्मकुंडली दिखाकर ऐसे डराया जा रहा है मुसलमानों को !

योगी आदित्यनाथ की छवि

उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने हैं तब से मुसलमानों के बीच इसको लेकर दुश्प्रचार किया जा रहा है.

योगी को लेकर तरह तरह की बातें फैलाई जा रही है. योगी आदित्यनाथ की छवि ख़राब की जा रही है.

कुछ लोग तो योगी का नाम कर मुसलमानों को कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कट्टर हिंदू हैं और वो मुस्लिमों के आर्थिक कारोबार पर आघात कर उनको कमजोर बनाने की मुहिम चलाने वाले हैं.

बूचड़खानों पर कार्रवाई योगी की उसी मुहिम का हिस्सा है. इसलिए उत्तर प्रदेश में अब मुस्लिमों के अच्छे दिन समाप्त हो गए हैं.

हद तो तब है जब कुछ लोग अखबरों में छपी योगी की जन्म कुंडली बांच कर मुस्लिम को बताते हैं कि योगी की कुंडली बता रही है कि वो 4 बार यूपी के मुख्यमंत्री बनेंगे. यानी 20 साल तक यूपी में योगी और भाजपा का शासन रहने वाला है.

अगर मुस्लिम ये सोच रहे हैं कि अगली बार सपा, बसपा और कांग्रेस का महागंठबंधन मिलकर मोदी और योगी को सत्ता से बेदखल कर देगा तो वे गलतफहमी में है. योगी कहीं नहीं जाने वाले हैं.

आपको बता दें कि जब से योगी मुख्यमंत्री बने हैं तब से मुस्लिमों में उनके नाम को लेकर एक अजीब प्रकार मायूसी देखी जा रही है.

जानकार बताते हैं इसका एक कारण ये भी हो सकता है कि योगी आदित्यनाथ की छवि – जिस प्रकार योगी मुख्यमंत्री बनने से पूर्व अपने भाषणों के जरिए मुस्लिम कट्टरपंथियों को निशाने पर लेते रहे हैं उसको देखते हुए मुस्लिमों को लगता है कि अब जब योगी मुख्यमंत्री बन गए हैं तो वे उनके प्रति बदले की भावना से काम करेंगे.

जबकि देखा जाए तो हकीकत इससे पूरी तरह अलग है.

गोरखपुर के गोरक्षधाम मंदिर में जहां योगी महंत हैं वहां कई मुस्लिम काम करते हैं. यही नहीं जब वे मुख्यमंत्री बने हैं तब से उनके जनता दरबार में कई मुस्लिम महिलाएं जाकर अपनी फरियाद दे चुकी है.

इन महिलाओं ने बाहर आकर जो बयां किया वह योगी की उस छवि के एकदम विपरीत है जो मीडिया में रह रह कर परोसी जाती है. आज प्रदेश का समझदार मुस्लिम तबका भी इस बात को जान रहा है कि योगी की लड़ाई किसी मजहब या समुदाय से नहीं हैं.

यही कारण है कि कुछ लोग भले ही योगी की कुंडली और जन्मपत्री दिखाकर उनके नाम पर मुस्लिमों में भय पैदा कर रहे हों लेकिन योगी आदित्यनाथ की छवि – निष्पक्ष, ईमानदार और कर्मठ – जो अब सामने आ रही है – उसे देखकर मुस्लिमों का नजरिया भी उनको लेकर बदल रहा है.

Don't Miss! random posts ..