ENG | HINDI

जानिए टॉप WWE स्‍टार्स का डाइट प्‍लान !

डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई

आमतौर पर लड़कों को भी डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई स्‍टार्स की तरह बॉडी बनाने का मन करता है लेकिन उन्‍हें समझ नहीं आता कि वो किस तरह अपनी बॉडी को इतना फिट और स्‍ट्रॉन्‍ग बना सकते हैं।

आज हम आपकी इसी उलझन को दूर करते हुए बता रहे हैं कि टॉप डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई सुपरस्‍टार्स अपनी डाइट में क्‍या खाते हैं।

राए बैक

यह डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई सुपरस्टार प्रोटीनयुक्‍त डाइट लेता है जिसमें मांस, अंडे, मुर्गी, मछली, ब्राउन राइस शामिल होते हैं। राए बैक हर दो घंटे में इस तरह के भोजन का सेवन करते हैं और अपने दिन की शुरुआत कटोरी भर पास्ता और 700-800 ग्राम मांस से करते हैं।

ब्रौक लैस्नर

यह रेस्लर पूरी तरह से कच्चे मांस का सेवन करता है। इन्‍हें शिकार करना भी बहुत पसंद है इसलिए यह जिस भी चीज़ का शिकार करते हैं उसे खा जाते हैं. ब्रौक मीट से भरपूर भोजन पसंद करते हैं। खासतौर से मुर्गी एंव मछली और इसी के साथ यह प्रोटीन शेक का भी सेवन करते हैं।

जॉन सीना

जॉन सीना अपने दिन की शुरुआत 6 सफेद अंडो, 100 ग्राम ओट्मील और प्रोटीन बार के साथ करते हैं। इसके बाद लंच में जॉन ब्राउन राईस के साथ चिकन ब्रेस्ट खाते हैा। शाम में स्नेक्स के तौर पर ट्यूना मछ्ली और प्रोटीन शेक के साथ केले खाना पसंद करते हैं। दिन के अंत में जॉन ग्रिल्ड चिकन, कुछ सब्जियां और ब्राउन राईस के साथ सलाद का सेवन करते हैं।

जिंदर महाल

यह रेस्लर खाली पेट सिर्फ एक कप ब्लैक कॉफी के साथ कसरत करके अपने दिन की शुरुआत करते हैं। उसके बाद जिंदर ओट्स और प्रोटीन शेक के साथ केले खाते हैं. यह रोजाना 4.5 लीटर पानी पीते हैं. हर 2 से 4 घंटों में जिंदर चिकन, चावल, पास्ता का सेवन करते हैं।

गोल्डबर्ग

अपने दिन की शुरुआत में गोल्डबर्ग 6 ओट्मील के साथ 20 ब्लूबैरी खाना पसंद करते हैं जिसके बाद वह अपनी सुबह की ट्रेनिंग शुरु करते हैं. यह डब्‍ल्‍यूडब्‍ल्‍यूई सुपरस्‍टार दिन में 12 अंडे, 6 पीस सूअर का मांस और एवोकैडो खाते हैं।

अगर आप भी इन्हीं रेस्लर जैसी बॉडी पाना चाहते हैं तो इन डाइट प्लान को अवश्य अपनाएं।