ENG | HINDI

जानिए WWE की फाइट रियल होती है या फेक !

WWE की फाइट

WWE की फाइट – WWE के फैंस के लिए हमेशा से ही यह एक बड़ा सवाल रहा है कि, क्या रिंग में दिखाई जाने वाली फाइट्स रियल होती हैं या फेक?

कई लोगों का मानना है कि यह असली होती है तो कई लोगों का कहना है कि रिंग में लड़ी गई सभी फाइट्स नकली होती हैं और यह सब फेक और स्क्रिप्टिड होता है।

अकसर लोग फाइट्स देखकर कंफ्यूज हो जाते हैं लेकिन आज हम आप सभी की कंफ्यूजन को दूर करने वाले हैं।

WWE की फाइट

लडाई में है कितनी सच्चाई

WWE से बकायदा राइटर्स जुड़े हुए हैं जो कि पहलवानों के मूव्स और हार-जीत का फैसला करते हैं। यानि कि देखा जाए तो यह सारी फाइटस स्क्रिप्टिड होती हैं।

क्या बॉडी बनाने के लिए ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं रेसलर्स?

WWE वेलनेस पॉलिसी के तहत स्टेरॉयड्स या ड्रग्स लेना मना है लेकिन फिर भी रेसलर्स के स्टेरॉयड्स लेने के मामले सामने आते रहते हैं।

क्या रेसलर्स के मूव्स से दर्द होता है?

ऐसा नहीं है कि रेसलर्स को लड़ते समय बिलकुल भी दर्द नहीं होता है। कड़ी मेहनत और सालों के परिश्रम के बाद रेसलर्स एक-दूसरे को ज्यादा नुकसान पहुंचाने से बचना सीख लेते हैं और रिंग को भी कुछ इस तरह बनाया गया है कि रेसलर्स को चोट ना लगे।

हारने पर ज्यादा पैसा?

WWE की फाइट्स के साथ साथ रेसलर्स की फ़ीस भी स्क्रिप्टिड होती है यानि हारने वाले रेसलर को जीतने वाले रेसलर से ज्यादा पैसे भी मिल सकते हैं।

हथियारों का सच

आपने कई बार देखा होगा कि रेसलर्स स्टील चेयर, हथौड़ा, सीढी इत्यादि हथियारों का इस्तेमाल करते हैं। यह सभी हथियार एकदम असली होते हैं लेकिन इनको इस्तेमाल करने का तरीका रेसलर्स रेस्लिंग स्कूल में सीखते हैं जिसमें इन्हे ट्रेन किया जाता है। यहां पर इन्‍हें बताया जाता है कि कैसे इन हथियारों से कम से कम चोट पहुंचाई जाए और यहां तक कि टेबल्स और बाकी सभी चीज़ें कमजोर होती हैं, ताकि चोट कम लगे।

WWE की फाइट – देखा जाए तो यह फाइट्स मात्र एक्टिंग होती हैं। इनमे कोई भी सच्चाई नहीं होती और यह केवल स्क्रिप्टिड फ़ाइट्स हैं।

Article Categories:
अन्य

Don't Miss! random posts ..