ENG | HINDI

दुनियाभर में इन टॉप 3 फिल्मोंं ने कमाया है सबसे ज्यादा पैसा !

फिल्में जिसने कमाया सबसे ज्यादा पैसा

फिल्में जिसने कमाया सबसे ज्यादा पैसा  –  फिल्‍में हमारे जीवन में बहुत महत्‍व रखती हैं। कभी ये मनोरंजन करती हैं तो कभी समाज से जुड़ा कोई महत्‍वपूर्ण मैसेज या सीख दे जाती हैं।

हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक में कई ऐसी फिल्‍में हैं जिन्‍हें लोग पूरी नहीं देखते हैं और वो फिल्‍में फ्लॉप हो जाती हैं जबकि कुछ ऐसी भी फिल्‍में हैं जिनके रिलीज़ होने के कई सालों बाद भी लोग उन्‍हें देखने थिएटर में जाते हैं।

आज हम आपको दुनियाभर में मशहूर टॉप 3 फिल्‍मों के बारे में बताने जा रहे हैं। आकंड़ों की मानें तो ३ फिल्में जिसने कमाया सबसे ज्यादा पैसा ।

फिल्में जिसने कमाया सबसे ज्यादा पैसा –

१ – अवतार

इस लिस्‍ट में सबसे पहले नंबर पर अपनी जगह बनाई है अवतार फिल्‍म ने। 2009 में रिलीज़ हुई इस फिल्‍म ने पूरी दुनिया में 17833 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है। इस फिल्‍म का नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में भी शामिल है।

२ – टाइटैनिक

जब यह फिल्‍म रिलीज़ हुई तब लोगों की थिएटर के बाहर लाइनें लगी रहती हैं। इस फिल्‍म की दीवानगी लोगों में इतनी थी कि 2 महीने तक इसकी टिकट तक नहीं मिली थी। 1997 में रिलीज़ हुई ये फिल्‍म रीयल स्‍टोरी पर बेस्‍ड थी। इसने वर्ल्‍ड वाइड 13979 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

फिल्में जिसने कमाया सबसे ज्यादा पैसा

३ – जुरासिक वर्ल्‍ड

दुनियाभर में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍मों में तीसरे नंबर पर है जुरासिक वर्ल्‍ड। इस फिल्‍म ने दुनियाभर में 9750 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। ये फिल्‍म 2015 में रिलीज़ हुई थी।

फिल्में जिसने कमाया सबसे ज्यादा पैसा

फिल्में जिसने कमाया सबसे ज्यादा पैसा – ये तीनों ही फिल्‍में हॉलीवुड की हैं। बॉलीवुड की बात की जाए तो यहां सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फिल्‍मों में आमिर खान की फिल्‍म दंगल और दक्षिण के सुपरस्‍टार प्रभास की फिल्‍म बाहुबली का नाम शामिल है।

अगर आपने इनमें से कोई भी एक फिल्‍म नहीं देखी है तो जरूर देख लें। ये फिल्‍में सिनेमा को लेकर आपका नज़रिया बदलने की खूबी रखती हैं।