यात्रा और खान-पान

Best 14 World’s Nude Beaches ! इसमें शामिल हैं कई भारतीय Beach (18+)

इंसान भी अजीब है, जब सभ्य बनना था तो कपड़ों की खोज हुई और आज जब सभ्य बन गया है तो बोलता है कि हमको नेचुरल रहना है.

अब प्रकृति के नजदीक जाने के लिए इंसान ने कुछ ऐसे समुद्री BEACH का निर्माण किया है, जहाँ पर इंसान एक दम न्यूड घूमता है और यहाँ एडल्ट लोगों को ही जाने की अनुमति है.

तो आइये देखते हैं World’s Nude Beaches और आखिर में कुछ ऐसे भारतीय बीच का भी जिक्र किया गया है इसलिए आखिर तक तस्वीरें देखते जाइये World’s Nude Beaches –

1. इटली का Spiaggia di Guvano Beach, न्यूड बीच की श्रेणी में नंबर वन पर आता है. यहाँ लोग आराम से एक दम फ्री होकर समय बिताते हैं.


2. ग्रीस के RED Beach पर कभी सालों पहले एक कपल न्यूड रहता था. बाद में यहाँ न्यूड घूमने की जैसे परम्परा ही शुरू हो गयी है.

3. मैक्सिको का हिडन बीच, जहाँ एक तरफ अपनी रॉयल खूबसूरती के लिए फेमस है तो वहीँ दूसरी तरफ यहाँ लोग न्यूड भी घूम सकते हैं.

4. Miami का HAULOVER BEACH भी इसी कारण से अधिक फेमस है कि यहाँ इंसान बिना रोकटोक न्यूड घूम सकता है. यहाँ आसपास कई पिकनिक प्लेस भी हैं.

5. Bellevue Beach, डेनमार्क का सबसे ज्यादा फेमस स्पॉट है. यहाँ समर के दिनों में काफी भीड़ रहती है. लोग यहाँ आते हैं और प्राकृतिक रूप से धूप के मजे लेते हैं.

6. कनाडा के WRECK BEACH के बारें में बोला जाता है कि यहाँ प्रतिदिन 14 से 20 हजार लोग आते हैं. लोगों की यह संख्या ही बता रही है कि यह जगह कितनी फेमस है.


7. Samurai Beach ऑस्ट्रेलिया पर आप न्यूड होकर कोई गेम भी खेल सकते हैं.

8. स्पेन के trenc बीच पर बकायदा न्यूड योग क्लासेज भी चलती हैं.

9. फ्रांस का CAPE’D AGDE , बीच वैसे तो अपनी नाईट पार्टी के लिए ज्यादा फेमस है लेकिन यहाँ के बीच की एक खासियत इसका न्यूड होना भी है.

10. जैमिका ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वैसे यह कदम उठाया था कि NEGRIL BEACH को न्यूड होने ही श्रेणी में रखा रखा था. इस कदम से पर्यटन को निश्चित तौर पर बढ़ा है.

11. ब्राजील का PRAIA DO PINHA तो इस न्यूड एक्टिविटी में नंबर वन होना चाहिए. बस इस देश की कुछ अंदरूनी समस्याओं का चलते यहाँ पर्यटक अधिक नहीं आ रहे हैं.

12. वैसे भारत में इस तरह के काम को गैर-क़ानूनी बताया गया है फिर भी लक्षदीप पर कुछ लोग न्यूड होकर घूमते देखे जा सकते हैं.

13. अमरोल beach गोवा भी कुछ इसी तरह की एक्टिविटी के लिए फेमस है. गोवा के इस तरह के beach भारतीय लोगों के लिए बंद रहते हैं.

14. क्रोएशिया दक्षिण पूर्व यूरोप यानि बाल्कन में पानोनियन प्लेन, और भूमध्य सागर के बीच बसा एक देश है. यहाँ के तो कई बीच न्यूड एक्टिविटी के लिए ही मशहूर हैं.

तो ये थे World’s Nude Beaches – अब आप खुद ही देख लीजिये कि इंसान जब अपनी पर आता है तो वह किसी भी हद तक चला जाता है. आप इन World’s Nude Beaches पर एक अजीब सी स्वतंत्रता का अनुभव जरूर ले सकते हैं.

Chandra Kant S

Share
Published by
Chandra Kant S

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago