ENG | HINDI

भारतीय के नाम है यह 5 अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकोर्ड

वर्ल्ड रिकोर्ड जो है भारत के नाम

वर्ल्ड रिकोर्ड जो है भारत के नाम – भारत बहुत सी अजीबोगरीब चीजों के लिए जाना जाता है।

लेकिन इन्हीं भारतीयों के नाम बहुत से अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकोर्ड भी है।

यहां लोगों के अंदर दिवानगी इतनी है कि वो जिसके दिवाने हो जाते हैं उनके पीछे अपनी हद पार कर देते हैं। अगर कुछ करने की जिद कर ले तो उसे कर के ही मानते हैं।

आज हम आपको ऐसे ही कुछ वर्ल्ड रिकोर्ड जो है भारत के नाम ।

वर्ल्ड रिकोर्ड जो है भारत के नाम – 

  1. एक मिनट में सबसे ज्यादा कीड़े खाने का रिकोर्ड

तमिलनाडू के रहने वाले जॉन पीटर को कीड़े मकौड़े खाने का बहुत शौक है। उनके नाम एक मिनट में सबसे ज्यादा कीड़े खाने का वर्ल्ड रिकोर्ड दर्ज है। साधारण से दिखने वाले जॉन की उम्र मात्र 23 वर्ष है। जान ब्रेकफास्ट में डोसा के साथ केछुआ खाते हैं। रात के खाने में दाल के साथ छोटे-छोटे इंसेक्ट खाते हैं। शाम के नास्ते में 10-20 छिपकलियां खा जाते हैं।

  1. सबसे लम्बे नाखून रखने का

सबसे लम्बे नाखून रखने का क्रेज बेशक महिलाओं को हो लेकिन वर्ल्ड रिकोर्ड पुरुष के नाम है। श्रीधर चिल्लाल के नाम यह रिकोर्ड है। उनके एक हाथ के नाखून इतने लम्बे हैं कि उसे आप देखने का बाद दंग रह जाएंगे। 909.6 सेंटेमीटर लम्बे नाखून किसी जीवित व्यक्ति के पास है तो वह सिर्फ और सिर्फ श्रीधर है। 1938 में जन्में श्रीधर ने 14 वर्ष की उम्र से ही नाखून काटना बंद कर दिया था। इस नाखून के कारण उन्हें बहुत दिक्कत होती है फिर भी वो इसे रख कर खुश है।

वर्ल्ड रिकोर्ड जो है भारत के नाम

  1. सबसे लम्बे कान के बाल

कानों के पास बाल जिसके पास होता है वह परेशान रहता है। बहुत बुरा सा महसूस करता है। लेकिन भारत में एक ऐसे भी बुजुर्ग है जिन्होंने सबसे लम्बे काने के बाल रखने का रिकोर्ड बनाया है। एंथनी विक्टर के पास 18.1 सेंटीमीटर लम्बे कानों के बाल है। स्कूल में शिक्षक होने के कारण उन्हें लोग कान के बाल वाले सर के नाम से पुकारते हैं।

वर्ल्ड रिकोर्ड जो है भारत के नाम

  1. सबसे तेज नाक से टाइप करने का रिकोर्ड-

लोग हाथों से तेज टाइप नहीं कर पाते हैं वहीं मोहम्मद खुर्शीद हुसैन हाथों से नहीं बल्कि कानों से सबसे तेज टाईप करते हैं। वह ग्रामर के साथ 103 शब्द 47.44 सेकंड में टाइप कर लेते हैं।

वर्ल्ड रिकोर्ड जो है भारत के नाम

  1. सबसे लम्बे मूछ रखने का रिकोर्ड-

भारत में तो मूछ को मर्दों की शान माना जाता है। लोग अपनी मूछ पर ताव देते हैं लेकिन सबसे बड़ी मूछ राम सिंह चौहान के नाम है। इनकी मूछ 14 फिट लम्बी है।

वर्ल्ड रिकोर्ड जो है भारत के नाम

ये है वर्ल्ड रिकोर्ड जो है भारत के नाम – भारत में ऐसे रिकोर्ड की कमी नहीं है। जहां के लोगों के पास जूनून होगा वहां के लोगों के पास ऐसे रिकोर्ड होंगे ही। यहां के लोग जो ठान लेते हैं उसे पूरा करते हैं। ऐसे अनेकों अजीबोगरीब रिकोर्ड भारतीयों के नाम है।

Don't Miss! random posts ..