ENG | HINDI

ये हैं दुनिया का पहला 5g फ़ोन !

5g फोन

5g फोन – दुनिया टैक्नोलॉजी की फील्ड में बङी तेजी से आगे बढती जा रही है।

जो चीजें कभी असंभव लगती थी आज टैक्नोलॉजी के कारण हकीकत बन चुकी है ।

अब फोन्स को ही देख लीजिए जब फोन्स का अविष्कार हुआ था तब किसी ने नही सोचा था कि इंटरेस्ट, 2g जैसी भी कभी कोई चीज होगी और आज बिना इंटरनेट के एक काम होना भी मुश्किल है।

4G फोन्स आने इंटरनेट की स्पीड काफी तेज हो गई है । अब इस स्पीड को बढाने 5g फोन भी आ गया है, जो 5g डाटा सपोर्टिड है ।

5g फोन

5g गीगाबाइट फोन की पहली झलक हाल ही में ट्वीटर पर देखने को मिली । जब Sheriff Hanna नाम के एक यजर ने 5g फोन की फोटो अपने अपने अकाउंट से पोस्ट की और कैप्शन में लिखा – विश्वास करना मुश्किल है, लेकिन मेरे हाथ में दुनिया का पहला 5g फोन है ” ।

हालांकि फोन पर कंपनी का नाम नही था लेकिन माना जा रहा है कि ये फोन चाइना की मशहूर फोन निर्माता कंपनी जेडटीई का है । जिसने 2017 mwc इवेंट में 5g फोन की अनाउसंमेट की थी हालांकि कुछ कारणों की वजह से इसे प्रदर्शित नही किया गया था। जिसे अब sheriff hanna ने अपने अकाउंट से सोशल मीडिया पर पोस्ट किया ।

आपको बता दें इस फोन की फोटो पोस्ट करने वाली Sheriff Hanna जेडटीई की मार्केटिंग हेड है। 5g गीगाबाइट स्मार्टफोन पर क्वालकॉम स्नैपड्रेगन की ब्रांडिग थी । जो अपने बेहतरीन प्रोसेसर के लिए जानी जाती है। इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है लोगो इस फोन का मार्केट में आने का बङी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अभी इस फोन को मार्केट में आने में काफी वक्त है।

कंपनी के अनुसार 5g इंटरेनट सर्विस 2020 तक मोबाइल में आ जाएगी । इस 5g गीगाबाइट फोन में डियुल कैमरा और डियुल फ्लैश है जो तस्वीर में साफ नजर आ रहा है हालांकि इसक ओर खूबियां जाने के लिए अभी इंतजार करना पङेगा।

पिछले हफ्ते हुए 2017   4G /5G  सम्मेलन में कंपनी जेडटीई ने घोषणा की थी कि क्वालकॉम स्नैपड्रेगन एक्स 50 5G माॅडेम में  5जी डाटा कनेक्शन हासिल करने में पूरी तरह सफल रहा है । क्वालकॉम अपने प्रोसेसर स्पीड के लिए काफी फेमस है और 2017 4G/5G इवेंट के क्वालकॉम के मिड रेंज प्रोससर भी पेश किए गए जिसमें स्नैपड्रेगन 636 , अजगर 630 और स्नैपड्रेगन 660 प्रोसेसर शामिल थे। जिनमें स्नैपड्रेगन 636 , 600 डाउन स्पीड और 150 अप स्पीड को स्पोर्ट करने वाला प्रोसेसर है । साथ ये 24 मैगाफिक्सल कैमरा को ऑटो मोड पर सपोर्ट करता है।

Article Categories:
मोबाइल

Don't Miss! random posts ..