ENG | HINDI

T-20 World Cup – बुम्रा ने किया गेल को बोल्ड – नेगी ने निकाला इंडीज़ का पसीना – ये है भारत का जलवा!

World Cup T-20 India

अब बस चार दिन का इंतजार और उसके बाद विश्व कप के मुख्य मुकाबले शुरू हो जायेंगे.

जहाँ एक ओर छोटी टीम मुख्य मुकाबले में जगह बनाने के लिए एक दुसरे से भिड रही है वहीँ दूसरी ओर दिग्गाज्ज टीम भी अब वार्म अप मैच के जरिये अपना दम ख़म दिखाने को तैयार है.

कल दो वार्म अप मैच हुए.

पहले मुकाबले में भारत के सामने थी वेस्ट इंडीज़. भारत की फॉर्म को देखते हुए भारतीय टीम इस कप की मुख्य दावेदार है.

कल हुए मैच से ये बात और भी पुख्ता हो गयी. बेहतरीन फॉर्म में चल रही हमारी टीम ने बांग्लादेश से आने के बाद भी वही जलवा बरक़रार रखा.

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने वेस्ट इंडीज़ के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. रोहित ने मात्र 57 गेंदों पर नाबाद 98 रन बनाये.

Rohit Sharma

बांग्लादेश दौरे के बाद से ही अपनी पुरानी विस्फोटक शैली में लौट आये युवराज ने भी निराश नहीं किया.  युवराज ने भी 20 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली.

भारत ने 185 रन का स्कोर खड़ा किया.

जवाब में वेस्टइंडीज़ ने भी तेज़ शुरुआत की. शुर के सिर्फ तीन ओवर में ही दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार क्रिस गेल ने 36 रन जोड़ दिए.

एक बार लगा कि क्रिस गेल के सामने 185 रन का स्कोर भी छोटा पड़ेगा. लेकिन भारत के युवा गेंदबाज़ जसप्रीत बुम्रा ने अपनी गेंदबाज़ी से गेल के भी पसीने छुड़ा दिए.

Chris-Gayle

एक बेहतरीन गेंद पर गेल को बुम्रा ने क्लीन बोल्ड कर दिया.

इस झटके के बाद वेस्ट इंडीज़ की टीम कभी उबर ही नहीं सकी और 140 रन पर ढेर हो गयी. बुम्रा के अलावा नेगी ने भी अपनी गेंदों से वेस्ट इंडीज़ को बहुत परेशान किया, नेगी ने अपने चार ओवर में सिर्फ 15 रन देते हुए दो विकेट चटकाए.

इस वार्म अप मैच से भारत ने दिखा दिया है कि जो फॉर्म ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश में थी अभी भी उस फॉर्म की धार कम नहीं हुई है.

Jasprit-bumrah

अपने घरेलु मैदानों में खेलते हुए तो भारतीय टीम की मजबूती दोगुनी हो गयी है.

कल एक अन्य वार्म अप मैच में न्यूज़ीलैण्ड ने श्री लंका को बुरी तरह पराजित किया.

सर्वश्रेष्ठ टी-20 टीम में शुमार न्यूज़ीलैण्ड ने श्री लंका की टीम को किसी गली मोहल्ले की टीम की तरह खेला और 20 ओवर में 226 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. मार्टिन गप्टिल ने विस्फोटक शुरुआत दी .

Anderson

लेकिन असली जलवा दिखाया न्यूजीलैंड के नए खिलाडी क्रिस मुनरो ने जो बिग बैश में लम्बे छक्के लगाने की वजह से सबकी नज़र में थे.

मुनरो पहली बार भारत में खेल रहे है लेकिन उनकी बल्लेबाज़ी से लगा की यहाँ के पिच उन्हें रास आ गए है. मुनरो ने मात्र 34 गेंद पर 67 रन बनाये जिसमे एक भी चौका नहीं था बस गगनचुम्बी छक्के थे. मुनरो ने अपनी पारी में 7 छक्के लगाए.

इसके अलावा आतिशी आल राउंडर कौरी एंडरसन ने पहले 29 गेंद पर नाबाद 60 रन और उसके बाद गेंदबाज़ी में 3 विकेट भी झटके.

न्यूजीलैंड ने इस मैच से दिखा दिया है कि गेंदबाज़ी हो या बल्लेबाज़ी उनकी टीम इस समय हर टीम के लिए खतरा है.

एशिया कप में बुरे प्रदर्शन के बाद भारत में भी श्री लंका की शुरुआत बेहद ख़राब रही. इस मैच में उन्हें 74 रन से हार का सामना करना पड़ा.

अब बस इंतज़ार है 15 मार्च का जब कल के वार्म अप में अपनी अपनी विपक्षी टीम की धज्जियाँ उड़ाने वाली भारत और न्यूज़ीलैण्ड की टीम आमने सामने होगी.