ENG | HINDI

विश्वकप 2019 के लिए कोहली की ‘विराट टीम’ तैयार, इन 11 खिलाड़ियों का होना तय

विश्वकप 2019 की टीम इंडिया

विश्वकप 2019 की टीम इंडिया – क्रिकेट विश्वकप 2019 में अभी काफी समय हैं लेकिन इसको लेकर तैयारी शुरु हो गई हैं। विश्वकप का शेड्यूल आने के बाद से ही टीम और खिलाड़ी दोनों अपने स्तर पर मेहनत करना शुरु कर दिया हैं। इस मैच को लेकर काफी उत्साहित भारतीय क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी टीम के प्रदर्शन पर नजर रखना शुरु कर दिया हैं।

हम विराट के टीम में उन लिखाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिनका विश्वकप 2019 में होना तय हैं।  अगर खिलाड़ियों का पर्फोरमेंस ऐसा ही रहा तो विराट के टीम में इन 11 खिलाड़ियों को ही जगह मिलेगी।

विश्वकप 2019 की टीम इंडिया –

१ – शिखर धवन- विराट के टीम के ‘शिखर’ पर धवन ही होंगे। शिखर धवन को शामिल होने का सबसे बड़ा कारण यह हैं कि इंग्लैंड के मैदान में उनका पर्फोरमेंस हमेशा ही जबरदस्त रहता हैं।

विश्वकप 2019 की टीम इंडिया

२ – रोहित शर्मा-

रोहित शर्मा को इस बार टीम में बतौर ओपनर जगह मिलता तय हैं। उनका प्रदर्शन पिछले कुछ मैचों में भी शानदार रहा हैं। इसलिए उम्मीद हैं कि वो विश्व कप में भी अच्छा प्रदर्शन करेगें।

विश्वकप 2019 की टीम इंडिया

३ – विराट कोहली-

खुद विराट कोहली का होना तो तय हैं ही। वो कप्तान होने के साथ साथ एक अच्छे खिलाड़ी भी हैं। उनका होना ही टीम को विराट बनाता हैं। ऐसे में बाकि प्लेयरों को भी उनसे उर्जा मिलेगा।

विश्वकप 2019 की टीम इंडिया

४ – महेंद्र सिंह धोनी-

धोनी को लेकर कितने भी विवाद पैदा हो जाए लेकिन 2019 के विश्वकप में उनका होना तय हैं। धोनी न सिर्फ एक अच्छे प्लेयर के तौर पर टीम में होंगे बल्कि दो विश्वकप में कप्तानी का भी अनुभव हैं जो विराट के लिए फायदेमंद होगा।

५ – अजिंक्या रहाणे-

रहाने को भी टीम में जगह मिलना तय हैं। इस समय वो अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं।

६ – केदार जाधव-

टीम में बॉलर के तौर पर जाधव ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिनसे सबसे ज्यादा विकेट की उम्मीद हैं। ऐसे में उनको विराट टीम में जरुर शामिल करेंगे।

७ – हार्दिक पांड्या-

अच्छे फॉर्म में होने के कारण पांड्या का भी नाम लगभग तय हैं।

८ – श्रेयस अय्यर-

न्यूजीलैंड के मैच में धमाल मचाने के बाद अय्यर का भी नाम लगभग तय माना जा रहा हैं।

विश्वकप 2019 की टीम इंडिया

९ – कुलदीप यादव-

बतौर स्पीनर कुलदीप को विराट अपनी टीम में शामिल करने पर विचार कर सकते हैं।

१० – भुवनेश्वर कुमार-

कुमार की मेहनत बता रही हैं कि उनके बिना टीम विश्व कप में नहीं खेलने वाली हैं।

११ – जसप्रीत बुमराह-

जसप्रीत के विराट अपनी टीम में शामिल जरुर करने वाले हैं।

ये है विश्वकप 2019 की टीम इंडिया – यही कारण हैं कि इन 11 खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मैंचों में शामिल किया जा रहा हैं ताकि वो विश्वकप के लिए पूरी तरह से तैयार हो सके। विराट चाहते हैं कि इन्हीं खिलाड़ियों को मौका मिले जो अभी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Don't Miss! random posts ..