ENG | HINDI

घर बैठे करें ये काम, मोदी सरकार देगी सैलरी

घर बैठे डाटा एंट्री

घर बैठे डाटा एंट्री – इंटरनेट की वजह से लोगों की जिंदगी काफी आसान हो गई है। अब इंटरनेट पर कई तरह की जॉब्‍स भी उपलब्‍ध हैं जिनसे आप घर बैठे ही पैसा कमा सकते हैं।

मोदी सरकार भी आम लोगों को कुछ ऐसा ही मौका देने जा रही है।

मोदी सरकार घर बैठे डाटा एंट्री की जॉब करने का मौका दे रही है। रोज़ तीन से चार घंटे काम करके आप हर महीने एक्‍स्‍ट्रा कमाई कर सकते हैं।

इस काम में आपको किसी भी तरह का निवेश करने की जरूरत नहीं है। इसके लिए आपके पास बस कंप्‍यूटर और इंटरनेट कनेक्‍शन होना चाहिए।

केंद्र सरकार ने लाखों सरकारी फाइलों और अन्‍य कंपनियों की फाइलों को डिजीटल बनाने का काम शुरु कर दिया है। इस काम में सरकार ने एक वबेसाइट शुरु की है जहां आम लोग खुद को रजिस्‍टर कर इस काम में हिस्‍सा ले सकते हैं।

मोदी सरकार ने डिजिटाइज़ इंडिया पोर्टल शुरु किया है। यहां रजिस्‍टर करने के लिए आपके पास आधार कार्ड होना जरूरी है। इस पोर्टल पर रजिस्‍टर करने के लिए आपको ईमेल आइडी, मोबाइल नंबर आदि जानकारी डालनी है।

रजिस्‍टर करने के बाद आपके सामने स्निपेट्स आएंगें जो आपको नीचे दिए गए कॉलम में टाइप करने हैं। फाइलों की गोपनीयता को बनाए रखने के लिए कंटेंट को टुकड़ों में तोड़ा जाता है।

आप जितने शब्‍द टाइप करेंगें, उस हिसाब से आपको रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स दिए जाएंगें। हर रिवॉर्ड प्‍वाइंट दो पैसे के बराबर होता है। ऐसे में जितनी अच्‍छा टाइपिंग स्‍पीड होगी उतनी ही अच्‍छा कमाई आप कर पाएंगें।

इस तरह घर बैठे डाटा एंट्री करके आप पैसा कमा सकते है  – रिवॉर्ड प्‍वाइंट्स को रिडीम करने के लिए आपके खाते में 2500 रिवॉर्ड प्‍वाइंट जमा होने चाहिए। इसके बाद ही आप इन्‍हें अपने बैंक अकाउंट में पैसे के तौर पर क्रेडिट कर सकते हैं। आप चाहें तो इन पैसों को सरकार को डोनेट भी कर सकते हैं।

इस काम को शुरु करने से पहले इससे जुड़ी सारी जानकारी प्राप्‍त कर लें

Don't Miss! random posts ..