ENG | HINDI

OMG! यूपी में बिक रहे है खुबसूरत लड़कियों के मोबाईल नंबर !

लड़कियों के मोबाईल नंबर

पूरे देश में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है कि इस बीच एक और बुरी खबर यूपी से आ रही है।

जी हाँ देश के सबसे ज्यादा जनसँख्या वाले राज्य उत्तरप्रदेश में अब महिलाएं अपने घर में भी सुरक्षित नहीं है।

आपको बता दें कि मोबाईल फ़ोन यूज करने वाली महिलाओं के और लड़कियों के मोबाईल नंबर सरेआम दुकानों पर बेचे जा रहे है और कुछ मनचले इन लड़कियों के मोबाईल नंबर को खरीदकर घटिया हरकत करने से भी वाज नहीं आ रहे है।

दरअसल, पूरा मामला ये है कि जब कोई महिला या लड़की अपना मोबाईल फ़ोन रिचार्ज करवाने के लिए शॉप पर जाती है तो उनको अपना मोबाईल नंबर देना पड़ता है, जिससे कि उनके फ़ोन में रिचार्ज किया जा सके। ये मोबाईल नंबर उन दुकानदारों द्वारा नोट कर लिया जाता है और मनचलों को 50 रूपये से लेकर 500 रूपये तक में बेच दिया जाता है।

इस तरह की घटिया हरकत कोई और नहीं खुद दुकानदार ही कर रहा है।

आपको बता दें कि खुद यूपी पुलिस ने इस बात का खुलासा किया है।

यूपी के एडीजी (लॉ एंड आर्डर) दलजीत चौधरी ने कहा कि पुरे मामले की जाँच होगी और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि जब भी कोई महिला इस तरह की परेशानी का सामान करे तो वे इसकी शिकायत हेल्पलाइन नंबर 1090 पर जरुर दर्ज कराएँ। पुलिस का आगे कहना है कि लड़कियों के नंबर खुले आम बेचे जा रहे है, महिला हेल्पलाइन पर भी इस तरह की कई बार शिकायते आ चुकी है।

जब मनचले लड़कियों के मोबाईल नंबर हासिल कर लेते है तो वे उनको तंग करना शुरू कर देते है। उनसे दोस्ती करने के लिए कहते है और जब लड़कियां नहीं मानती है तो वे अश्लील तस्वीरें और विडियो भेजना शुरू कर देते है। आपको बता दें कि महिला हेल्पलाइन नंबर पर इस तरह की कुल 582845 शिकायतें आ चकी है।

यूपी में आगामी कुछ दिनों में चुनाव होने है, ऐसे में मौजूदा सरकार के लिये इस तरह की घटनाएं कढ़ी चुनौती देने वाली है।

आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों में 34 फीसदी की बढ़ोतरी हो चुकी है।

Don't Miss! random posts ..