ENG | HINDI

महिलाओं के पुराने अंडरगार्मेंट्स की लाखों में लगती है बोली यहाँ !

महिलाओं के पुराने अंडरगार्मेंट्स

पागलपन की हद !

यहाँ महिलाओं के पुराने अंडरगारमेंट्स की लाखों में लगाती है बोली !

अक्सर जब महिलाओं के पहने हुए अंडरगार्मेंस पुराने हो जाते हैं तो महिलाएं उसे फेंक देना ही बेहतर समझती हैं.

अगर आप ऐसा ही करती हैं तो इस खबर को पढ़ने के बाद आप अपने पुराने अंडरगार्मेंट्स को फेंकने के बजाय उसे हिफाज़त से संभाल कर रखेंगी.

जी हां, एक ऐसा देश है जहां महिलाओं के पुराने ब्रा और पैंटी की लाखों में बोली लगाई जाती है और महिलाओं के पुराने अंडरगार्मेंट्स के लिए मोटी रकम भी चुकाई जाती है.

undergarments

दरअसल अमेरिकी देश पनामा में हज़ारों महिलाएं अपनी ब्रा और पैंटी बेचकर मोटी कमाई कर रही हैं. लेकिन यहां खास बात यह है कि महिलाओं के पुराने अंडरगार्मेंट्स को खरीदने वाले सभी पुरुष ही हैं. यहां पुरुष महिलाओं के पहने हुए अंडरगार्मेंट्स को कई गुना ऊंची कीमत पर खरीदते हैं.

इसके लिए बकायदा एक ई-कॉमर्स कंपनी भी रजिस्टर्ड कराई गई है. इस वेबसाइट पर महिलाएं अपने पहने हुए अंडरगार्मेंट्स बेच सकती हैं और पुरुष यहीं से उन अंडरगार्मेंट्स को खरीद सकते हैं.

एक ब्रिटिश अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक इस ई-कॉमर्स कंपनी के कस्टमर्स में अधिकांश 18 से 35 तक की उम्र के हैं और पुराने अंडरगार्मेंट्स का सेल लगातार बढ़ता जा रहा है. हालांकि पुरुष महिलाओं के पुराने अंडरगार्मेंट्स की बोली लगाकर लाखों में क्यों खरीदते हैं इसका खुलासा नहीं किया गया है.

वैसे तो यह अमेरिका की साइट है लेकिन ब्रिटेन के छात्रों के बीच यह साइट काफी मशहूर है.

यहां के स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर अपने पहने हुए पुराने अंडरगार्मेंट्स को बेचकर एक्स्ट्रा कमाई कर रहे हैं. बताया जाता है कि हाल ही में एक महिला का पहना हुआ ब्रा और पैंटी 5 हजार डॉलर यानि 3.35 लाख रुपये में बिका.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक महिला इस साइट हफ्ते भर में एक या दो आइटम बेचकर हर महीने लगभग 100 पाउंड यानि 8600 रुपए कमा लेती है. लेकिन इस साइट पर अंडरगार्मेंट्स भेजने के साथ महिलाएं अपनी पर्सनल इन्फॉर्मेशन को छुपाकर रखती हैं.

बहरहाल यहां यह सवाल उठता है कि आखिर पुरुष महिलाओं के पुराने अंडरगार्मेंट्स को लाखों में खरीदकर उसका क्या करते हैं, इसका जवाब चाहे जो भी हो लेकिन यहां ज्यादातर महिलाओं के लिए यह कमाई का एक बेहतरीन ज़रिया ज़रूर बन गया है.