ENG | HINDI

गुपचुप तरीके से मोदी के खिलाफ बिसात बिछा रही हैं ये महिलाएँ !

नरेंद्र मोदी के खिलाफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बड़े ही गुपचुप तरीके से सियासी बिसात बिछाई जा रही है.

और नरेंद्र मोदी के खिलाफ बिसात बिछाने में जुटी है देश की दो प्रमुख महिलाएं. बताया जाता है कि ये महिलाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजय रथ रोकने के लिए पर्दे के पीछे गोपनीय तरीके से रणनीति बनाने में जुटी हैं. बताया जाता है इनके संपर्क में एक तीसरी महिला भी है.

आपको बता दें कि ये महिलाएं कोई ओर नहीं बल्कि कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी है. और ये अपने साथ जिस तीसरी महिला को लेने कोशिश कर रही हैं वह बहुजन समाजवादी पार्टी की सुप्रीमों मायावती.

दरअसल, कई राज्यों में भाजपा को मिली जीत से पूरा विपक्ष बौखलाया हुआ है. खासकर कांग्रेस, क्योंकि उत्तर प्रदेश के बाद जिस प्रकार दिल्ली नगर निगम चुनावों में मोदी लहर ने विपक्ष का सूपड़ा साफ किया है, उससे मोदी विरोधियों में खलबली मची हुई है.

मोदी को रोकने के लिए ये सब अब एक जुट हो रहे हैं.

मौका है राष्ट्रपति चुनाव का और नरेंद्र मोदी के खिलाफ इस मुहिम की अगुवाई कर रही हैं सोनिया गांधी.

कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से बातचीत करने के साथ ही इस बारे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जद(यू) नेता शरद यादव, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई नेता डी राजा और आईयूएमएल के कुट्टी से इसको लेकर बातचीत की है.

नरेंद्र मोदी के खिलाफ

जल्द ही सोनिया गांधी राष्ट्रपति पद के चुनाव में विपक्षी एकता बनाने के लिए जल्द पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात करने वाली है.

बताया जाता है कि सोनिया गांधी की ममता बनर्जी से बात हो चुकी है और वो इसके लिए तैयार भी बताई जा रही है. खबर है कि ममता अपने स्तर से बसपा सुप्रीमों मायावती के सपंर्क में भी हैं. सोनिया गांधी ने मायावती को साधने का जिम्मा ममता को सौंपा हुआ है.

वहीं अन्य लोगों को साधने का काम सोनिया गांधी स्वयं कर रही है. इसी क्रम में उन्होंने नेशनल कांफ्रेस के अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से मुलाकात की है.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सक्रिय हैं. राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बात की है. पार्टी के एक नेता का कहना है कि राहुल गांधी ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से भी फोन पर बात की है.

वहीं इसको लेकर ममता बनर्जी भी जल्द कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिलेंगी. डीएमके नेता स्टालिन भी कांग्रेस अध्यक्ष और उपाध्यक्ष से मिल सकते हैं. बताया जाता है कि सोनिया गांधी और ममता बनर्जी किसी भी कीमत पर राष्ट्रपति चुनाव में नरेंद्र मोदी के खिलाफ जाकर मोदी को मात देने की रणनीति पर काम कर रही है.

इसके लिए ये दोनों जल्द ही सभी विपक्षी नेताओं की एक साथ बैठक कराने की तैयारी में जुटी हैं.

Don't Miss! random posts ..