ENG | HINDI

लड़कों के जिस्म के बारे में 7 चीज़ें जो लड़कियों को जानना बहुत ज़रूरी है!

men

आम तौर पर हर कोई सिर्फ़ लड़कियों के शरीर के बारे में ही बातें करता है!

मीडिया में भी लड़कियों को ही तवज्जोह दी जाती है लेकिन लड़कों के जिस्म के बारे में भी कुछ बातें हैं जो राज़ ही बनी हुई हैं!

अगर लड़कियाँ चाहती हैं कि उनका रिश्ता अपने बॉयफ्रेंड/पति या पार्टनर के साथ और गहरा हो, तो उन्हें ये बातें जाननी बहुत ज़रूरी हैं!

तो कौन सी हैं यह ख़ास 7 बातें?

1)   लड़कियों की ही तरह लड़के भी अपने शरीर से हमेशा ख़ुश नहीं रहते! कभी लगता है ज़्यादा पतले हैं, कभी ज़्यादा मोटे! कभी ज़्यादा लम्बे तो कभी ज़्यादा छोटे! मतलब कि लड़कों के शरीर के बारे में कोई भी कमेंट मारने से पहले ज़रा सोच लीजियेगा!

2)   चेहरे के बालों से ख़ास लगाव, ख़ास प्यार होता है लड़कों को! देखा नहीं आपने, कोई मूछें रखता है, कोई फ्रेंच कट, तो कोई पूरी की पूरी दाढ़ी! और ये स्टाइल भी रोज़ बदलते हैं जैसे लड़कियाँ अपना हेयर स्टाइल बदलती हैं!

3)   और हाँ, सर के बालों पर तो नज़र भी मत घुमाना, लड़ाई हो जायेगी हाँ! एक तो वैसे ही लड़कों को गंजा होने से डर लगता है, ऊपर से अगर लड़की टोक दे कि बाल झड़ रहे हैं, समझ लो ज़ख़्म पर नमक छिड़क दिया जाता है! अब क्या करें, प्रकृति ने बनाया ही ऐसा है कि एक उम्र के बाद लड़कों को टकला होना ही पड़ेगा, क्या करें?

4)   और हाँ, वो लड़के अपने उसको यानि कि साइज़ को लेकर भी काफ़ी सेंसिटिव होते हैं! हर वक़्त यही लगता है कि लड़कियों को साइज़ “बड़ा” लगेगा कि नहीं! हाँ ये बात और है कि तजुर्बे और एक उम्र के बाद बात समझ आती है कि यह बेकार की बातें हैं! पर जब तक लड़कों को ये समझ आये, तब तक तो ख़याल रखना पड़ेगा ना मैडम?

5)   वैसे इतना कुछ जान लिया है तो ये भी जान लो कि गुप्तांग ही काम वासना जगाने वाला अंग नहीं है! है, सबसे ख़ास है लेकिन सिर्फ़ वही नहीं है! और भी अंग हैं जिन से आप लड़कों को “टर्न ऑन” कर सकती हैं! बस, अपने पार्टनर को जानिये कि उन्हें क्या पसंद है और राज़ से पर्दा उठा लीजिये!

6)   एक बात और, ऐसा नहीं है कि लड़कों को हर वक़्त बस सेक्स ही चाहिए! जी नहीं, लड़के प्यार के भी भूखे होते हैं और रोज़-रोज़ की भाग-दौड़ी, चिंता भरी ज़िन्दगी में कभी-कभी सिर्फ़ कडल करने का भी मन करता है उनका! सेक्स अपनी जगह, प्यार अपनी जगह!

7)   जैसे लड़कियों को अपने शरीर के बारे में तारीफ़ सुनना पसंद है, वैसे ही लड़कों का भी मन होता है कि लड़कियाँ उनके शरीर की तारीफ़ करें, बताएँ कि क्या अच्छा लगा, क्या ख़ास है, उन्हें क्या पसंद है वगैरह- वगैरह!

अब जब इतना कुछ जान लिया है तो अपने पार्टनर्स को ख़ुश करो लड़कियों, वो भी इंसान हैं, प्यार और तारीफ़ के भूखे हैं!

बदले में ढेर सारा प्यार देंगे, समझीं?

Don't Miss! random posts ..