ENG | HINDI

यहाँ विदेशी लड़कों से संबंध बनाने के लिए लाखों रूपए चुका रहीं हैं लडकियाँ !

विदेशी दूल्हे

ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले अब विदेशी दूल्हे की चाह रखने वाली युवतियों को निशाना बना रहे हैं।

हाल में ठगी के ऐसे तीन मामले पुलिस के सामने आए हैं। एक युवती को तो तीन लाख रुपए की चपत लगी है।

विदेश में बसने का सपना हर कोई देखता है लेकिन ये सपना जितना बड़ा होता है उतना ही मुश्किल इसे पूरा कर पाना होता है। लड़कियों के लिए ये काम थोड़ा आसान होता है क्‍योंकि वो किसी विदेशी लड़के से शादी करके विदेश में बस सकती हैं।

अगर किसी लड़की के हाथ विदेशी दूल्‍हा लग जाए तो उसकी तो चांदी हो जाती है। विदेशी दूल्हे से शादी करने के बाद लड़कियों की पूरी लाइफ सैट है। वहां ना उन्‍हें नौकरी करनी पड़ती है और ना ही घर के ज्‍यादातर काम। बस, इसी चाहत में लड़कियां बिना कुछ सोचे- समझे विदेशी लड़कों से शादी के लिए हां कर देती हैं।

इसी बात का फायदा उठाकर विदेशी दूल्हे भारतीय लड़कियों के साथ फ्रॉड कर रही हैं।

हाल ही में ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिसमें लड़कियों ने आरोप लगाया है कि मैट्रिमोनियल साइट पर उनके साथ विदेशी दूल्हे के नाम पर धोखाधड़ी हुई है।

ऐसी ठगी का शिकार हुई लड़कियों का कहना है कि उन्‍हें मैट्रिमोनियल साइट पर लड़कों ने खुद को विदेशी कंपनी में कार्यरत बताया था और फिर किसी न किसी बहाने से उनसे पैसे ऐंठ लिए। अकाउंट में पैसे आते ही विदेशी दूल्हे का ना कोई कॉल आया और ना ही कोई ईमेल वगैरह। तब जाकर इन लड़कियों को अहसास हुआ कि इनके साथ ठगी हुई है।

विशेषज्ञों की मानें तो मैट्रिमोनियल साइट्स पर तो वैसे ही कभी भरोसा नहीं करना चाहिए।

इन साइट्स पर ज्‍यादातर प्रोफाइल फेक और ठगी के लिए ही डाली जाती हैं। अगर आप अपनी जिंदगी को सुरक्षित रखना चाहती हैं तो विदेशी ठगों से दूर ही रहें और कोई भी फैसला लेने से पहले अच्‍छी तरह से जांच पड़ताल कर लें।

Don't Miss! random posts ..