ENG | HINDI

अजीब है ये लड़की किसी लड़के से नहीं बल्कि खुद से ही शादी कर सबको चौंकाया

एक चुटकी सिन्दूर की कीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू… ये संवाद भले ही इंडिया की फिल्म का है लेकिन एहसास हर लड़की का है. दुनिया की हर लकड़ी चाहती है कि एक दिन उसका प्रिंस चार्म आकर उसे घोड़े पर बिठाकर यहाँ से कहीं दूर ले जाएगा और उसे खूब प्यार करेगा. हर लड़की का ये सपना होता है कि उसे चाहने वाला एक लड़का उससे शादी करे और उसके जीवन को खुशियों से भर दे. लेकिन इस दुनिया की एक ऐसी लड़की है जिसे लकड़ों से ज़रा भी मोहब्बत नहीं. जी हाँ, उसने तो अपनी शादी में दुल्हे तक को नहीं बुलाया.

हैरान होने की कोई ज़रुरत नहीं है. असल में ये खबर है दूर देश इटली की, जहाँ हाल ही में हमारे फेवरेट स्टार विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने शादी की. उस देश की एक लड़की ने अपनी जिंदगी में शादी की रस्म तो निभाई लेकिन अकेले ही. उसने खुद से ही शादी कर ली. वो किसी लड़के से शादी करने की बजाय खुद से ही शादी करना उचित समझा. ऐसा करने वाली वो इटली की पहली महिला बन गई है.

ऐसा करें के पीछे आखिर क्या कारण था सुनिए इस महिला की जुबानी. लॉरा की उम्र 40 साल है. उन्होंने बताया कि उन्होंने खुद से ही शादी करने का फैसला उस समय किया था जब 2 साल पहले उनका 12 साल पुराना रिश्ता टूट गया था.जब लॉरा 40 साल की हुईं और उन्हें अपने लिए परफेक्ट लाइफ पार्टनर नहीं मिला तो उन्होंने अपने लिए खुद से ही शादी करने का अरेंजमेंट किया. उनकी शादी में 70 परिवार के लोग और दोस्त शामिल हुए.इस दौरान लॉरा ने सफेद गाउन पहना था, उनकी शादी में 3 लेयर केक भी था. खबरों की मानें तो लॉरा की शादी में वो सबकुछ था जो एक ट्रेडिशनल शादी में होता है, सिवाय एक दूल्हे के. इटली की खूबसूरत महिला लॉरा मेसी ने खुद से ही शादी कर ली और वो भी भव्य तरीके से. अपनी शादी में लॉरा ने सफेद गाउन पहना जिसमें वो बहुत ही खूबसूरत लग रही थीं.

अपने टूटे हुए रिश्ते से लॉरा इतनी दुखी हुईं की उन्होंने अब से किसी और से शादी करने का फैसला ही छोड़ दिया. उन्होंने कहा कि लकड़ियाँ अकेले भी खुश रह सकती हैं. उन्हें समाज में जीने के लिए किसी लड़के की ज़रुरत नहीं. ऐसा नहीं है कि बिना लड़के के वो शादी नहीं कर सकती. लॉरा की इस शादी में उनके दोस्त भी शामिल हुए. सब ने जमकर तारीफ की और लॉरा जो white गाउन में थीं बेहद खूबसूरत लग रही थी.

लॉरा खुद से ही शादी करने वाली इटली की पहली महिला बन गई हैं, हालांकि इस शादी को यहां कानूनी रूप से कोई मान्यता प्राप्त नहीं है. एक वेबसाइट के मुताबिक अपनी शादी के मौके पर लॉरा ने कहा कि, ‘मैं यह मानती हूं कि हम सबको सबसे पहले खुद से प्यार करना चाहिए. बिना राजकुमार के भी आप परी हो सकती हैं.

सच में इस तरह की सोच से लड़कियां और भी मज़बूत होंगी. आमतौर पर भारत में हर साल सैकड़ों शादियाँ टूटती हैं. ऐसे में लड़के तो फिर से अपना जीवनसाथी चुन लेते हैं लेकिन लड़कियों के लिए ये बहुत मुश्किल होता है.

 

Don't Miss! random posts ..