ENG | HINDI

पार्टनर की ये 5 हरकतें देख बहुत बुरी तरह से चिढ़ जाती है महिलाएं !

पति-पत्नी का रिश्ता बेहद खास होता है क्योंकि इसी रिश्ते में ढेर सारा प्यार और छोटी-छोटी तकरार छुपी होती है. शादी के बाद अधिकांश पति-पत्नी के बीच अक्सर किसी ना किसी बात को लेकर लड़ाइयां हो जाती हैं.

पति की कई ऐसी आदतें होती हैं जिनसे धीरे-धीरे महिलाएं चिढ़ने लगती हैं और जब पति वही हरकत बार-बार दोहराते हैं तो फिर पत्नियों के गुस्से का पारा सातवें आसमान पर होता है.

आइए आज हम आपको बताते हैं पुरुषों की वो पांच हरकतें जिन्हें देखते ही महिलाएं बहुत बुरी तरह से चिढ़ जाती हैं. जिसके बाद उन्हें मनाना बेहद मुश्किल हो जाता है.

1- फिजूलखर्ची की आदत

अधिकांश महिलाएं अपने पतियों की जेब काटकर पाई-पाई जोड़कर रखती हैं ताकि वो जरूरत पड़ने पर उन पैसों से अपने पतिओं की मदद कर सकें. लेकिन इसके विपरित अधिकांश पुरुषों को फिजूलखर्ची की आदत होती है जो पत्नियों को रास नहीं आती है. पतियों की फिजूलखर्ची की आदत से महिलाएं इतनी ज्यादा तंग आ जाती हैं कि कई बार इसी बात को लेकर दोनों के बीच नोंक-झोंक हो जाती है.

2- टीवी चैनल बदलने की आदत

घरेलू महिलाएं शाम होते ही टीवी पर अपना फेवरेट शो देखने बैठ जाती हैं और इस बीच जब उनके पति ऑफिस से थके हारे घर लौटते हैं तो सीधे उनका हाथ टीवी के रिमोट पर ही जाता है और वो चैनल चेंज कर देते हैं.

चलते शो के बीच में पति का इस तरह से टीवी चैनल बदलना पत्नी को रास नहीं आता है और फिर घर में रिमोट को लेकर महाभारत शुरू हो जाती है. अगर आप नहीं चाहते कि आपकी बीवी चिढ़े तो बीवी से पूछकर ही चैनल चेंज करें.

 

3- दूसरी महिलाओं की तारीफ

कोई भी पत्नी ये कभी नहीं बर्दाश्त कर सकती कि उसका पति उसे छोड़कर किसी दूसरी महिला की खूबसूरती की तारीफ करे. पति की इस हरकत से पत्नी चिढ़ने लगती है इसलिए सावधान रहें और गलती से भी अपनी पत्नी के सामने किसी और महिला की तारीफ ना करें.

4- गलती पर सॉरी ना बोलना

अक्सर देखा जाता है कि पति-पत्नी के बीच होनेवाली नोंक-झोंक के बाद पति अपनी पत्नियों के मुंह से सॉरी सुनना ज्यादा पसंद करते हैं लेकिन वो खुद कभी अपनी गलती के लिए पत्नी से सॉरी नहीं कहते. अगर आप अपनी पत्नी के गुस्से का शिकार होने से बचना चाहते हैं तो फिर कभी-कभी अपनी गलती पर सॉरी बोलने में ही भलाई है.

5- मां के बनाएं खाने की तारीफ

लगभग हर पत्नी अपने पति के लिए प्यार से खाना बनाती है लेकिन जब उनके पति खाना खाने बैठते हैं तो अक्सर पत्नी के बनाएं खाने की तुलना अपनी मां के खाने से करने लगते हैं जो पत्नियों को बिल्कुल अच्छा नहीं लगता है. इसलिए जब भी आपकी पत्नी खाना बनाएं खाते वक्त सिर्फ उसके बनाए खाने की ही तारीफ करें.

गौरतलब है कि पुरुषों की ये 5 आदतें अक्सर महिलाओं को गुस्सा दिलाती हैं और फिर नौबत लड़ाई-झगड़े तक पहुंच जाती है ऐसे में थोड़ी सी सतर्कता बरतकर पुरुष इस समस्या से बच सकते हैं.

Don't Miss! random posts ..