विशेष

इस गांव में पिछले 27 साल से नहीं है कोई मर्द फिर भी महिलाएं हो रही हैं गर्भवती !

एक बच्चे के जन्म के लिए महिला और पुरुष का शारीरिक संबंध बनाना आवश्यक है. शादी के बाद जब पति-पत्नी एक-दूसरे से शारीरिक संबंध स्थापित करते हैं तब जाकर पत्नी गर्भवती होती है और अपने पति की संतान को जन्म देती है.

पति-पत्नी जीवन की गाड़ी के दो पहिए और इनमें से अगर एक भी पहिया डगमगा गया तो जिंदगी की रफ्तार थम सी जाती है. इसलिए पति-पत्नी दोनों मिलकर अपने परिवार और बच्चों की जिम्मेदारी निभाते हैं.

यहां सवाल है कि क्या कोई महिला किसी पुरुष से शारीरिक संबंध बनाए बिना ही गर्भवती हो सकती है. नहीं ना, लेकिन आज हम आपको दुनिया के एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पिछले 27 सालों से एक भी मर्द नहीं आया है बावजूद इसके इस गांव में रहनेवाली महिलाएं गर्भवती हो रही हैं और बच्चों को जन्म भी दे रही हैं.

केन्या के उमोजा गांव में नहीं है एक भी पुरुष

दरअसल केन्या के समबुरू स्थित उमोजा गांव एक रहस्यमयी गांव के तौर पर अपनी पहचान रखता है. बताया जाता है कि इस रहस्यमयी गांव में पिछले 27 सालों से एक भी पुरुष नहीं आया है, फिर भी इस गांव में रहनेवाली महिलाएं गर्भवती हो रही हैं और बकायदा बच्चों को जन्म भी दे रही हैं.

इस गांव की सबसे खास बात यह है कि यहां सिर्फ महिलाएं ही रहती हैं और इस गांव में सिर्फ महिलाओं का ही राज चलता है. लेकिन बिना पुरुषों वाले इस गांव में महिलाओं का इस तरह से गर्भवती होना कई सवाल खड़े करता है.

सिर्फ महिलों के लिए बनाया गया था ये गांव

केन्या का यह गांव दुनिया का सबसे अनोखा और रहस्यमयी गांव है जो अपने भीतर ना जाने कितने राज़ और सवालों को समेटे हुए है. यह गांव इसलिए भी मशहूर है क्योकिं यहां सिर्फ और सिर्फ महिलाओं को ही आने की अनुमति दी जाती है जबकि यहां पुरुषों के आने पर सख्त पाबंदी है.

बताया जाता है कि पछले 27 सालों से इस गांव में सिर्फ महिलाएं ही रह रही हैं और महिलाओं के इस गांव से एक दर्दनाक कहानी भी जुड़ी हुई है. बताया जाता है कि साल 1990 में इस गांव को 15 ऐसी महिलाओं के लिए बनाया गया था जिनका ब्रिटिश जवानों ने बलात्कार किया था.

ब्रिटिश जवानों ने इन महिलाओं को अपनी हवस का शिकार बनाया था और बलात्कार पीड़ित ये महिलाएं इस गांव में आकर रहने लगीं. इसके बाद से ही यह गांव पुरुषों की हिंसा का शिकार हुई इन महिलाओं का आशियाना बन गया.

गांव के बाहर जाकर मर्दों से बनाती हैं संबंध

भले ही पिछले 27 सालों से इस गांव में कोई भी मर्द नहीं आया है और इस गांव में महिलाओं का ही राज चलता है लेकिन खबरों के अनुसार रात के अंधेरे में चोरी-छुपे इस गांव की महिलाएं अपने गांव से बाहर निकलकर दूसरे गांव के मर्दों से शारीरिक संबंध बनाती हैं.

ये महिलाएं गांव से बाहर जाकर शारीरिक संबंध बनाने के लिए अपनी पसंद का मर्द चुनती हैं और उनके साथ शारीरिक संबंध बनाने के बाद अपने गांव लौट आती हैं जिसके चलते इस गांव में मर्दों के ना होते हुए भी यहां की महिलाएं गर्भवती हो रही हैं.

गौरतलब है कि गांव के बाहर जाकर गैर मर्दों से संबंध बनाकर ये महिलाएं गर्भवती हो रही हैं और बच्चों को जन्म देकर अकेले ही उनका पालन-पोषण भी कर रही हैं.

 

Anita Ram

Share
Published by
Anita Ram

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago