ENG | HINDI

हंसी तो फँसी : बस मुस्कुराइए और लड़की पटाइए!

hansi-to-fansi

हंसी तो फँसी

ये कहावत या मुहावरा ना जाने कितनी बार सुना होगा.

क्या ये सच है या फिर ऐसे ही कही सुनी बातें.

अब ये तो कोई लड़की ही बता सकती है…

…और अगर कोई लड़की मौजूद ना हो तो चिंता की कोई बात नहीं. अपने अनुभवों और डॉक्टर्स के रिसर्च का अध्ययन करके हम आपको बताएँगे. क्यों कोई लड़की ज्यादा वक्त उनके साथ बिताना पसंद करती है जो हंसमुख और तेज़ दिमाग होते है और हाँ हाज़िर जवाब भी.

स्टेनफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा किये गए रिसर्च से साबित हुआ है कि लड़कियों का दिमाग हंसी मजाक और हाजिर जवाबी सुनने या देखने के समय अधिक सक्रिय होता है.

इसका निष्कर्ष ये निकला की हंसी मजाककरने वालों की संगत में लड़की का मस्तिष्क अधिक सकारात्मक होता है.

इस रिसर्च से ये भी निष्कर्ष निकला की महिलाएं अच्छा दिखने वाले पार्टनर से ज्यादा महत्व  हंसाने वाले और तेज़ दिमाग वाले लड़कों को देती है, क्योंकि सकारात्मक बातें और खुशनुमा माहौल में लड़कियों का दिमाग ज्यादा सक्रिय होता है और ऊर्जा का अधिक संचार होता है.

लेकिन ध्यान रखने वाली बात ये भी है कि हर समय हंसी मजाक अच्छा नहीं होता है.

कुछ मौकों पर जब स्थिति गंभीर हो और आपकी कोई बात माहौल को हल्का कर दे तो आप सबको आकर्षित कर लेंगे इसमें कोई दो रे नहीं है पर कभी कभी ऐसा होता है जब गंभीरता दिखानी होती है और आप उस समय भी हंसी मजाक करते है तो ऐसा करना स्थिति को बिगाड़ भी सकता है.

साथ ही साथ हर वक्त बहुत ज्यादा हंसी मजाक भी नहीं करना चाहिए ऐसा करने से कोई आपको गंभीरता से नहीं लेगा.

अब सवाल ये उठता है कि हंसी मजाक किस प्रकार का हो.

हर तरह का हंसी मजाक सही  है जब तक कि वो हद में हो.

हमने बहुत सी महिलाओं और लड़कियों से इस बारे में बात की कि उन्हें हंसी मजाक करने वाले लड़के ज्यादा क्यों भाते है तो उनके ये जवाब थे.

funny-man

1) खुश रहना सभी को पसंद है तो क्यों न वक्त ऐसे शख्स के साथ बिताया जाये जिसके साथ खुश रह सके और जो तनाव भरे जीवन में मुस्कराहट ला सके.

2) हंसी मजाक और हाजिरजवाबी का मतलब है तेज़ दिमाग और आत्मविश्वास, जिसमे ये दोनों बात हो उस पुरुष के साथ कौन समय बिताना पसंद नहीं करेगा.

3) बहुत सी महिलाओं का ये भी मानना है की हाजिरजवाब और मजाकिया पुरुष बहुत रचनात्मक होते है. ये बात सही भी है बार बार हंसाने के लिए हर बार कुछ तो ना सोचना पड़ेगा ही.

4) हंसमुख और हाजिरजवाब पुरुष बिस्तर पर भी कमाल के होते है, सम्भोग उनके लिए बस एक काम नहीं वो तो इसे भी मनोरंजक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते.

5) हाजिरजवाब और हंसमुख पुरुषों की लोगों को और आस पास की चीज़ों को समझने की शक्ति भी बहुत ज्यादा होती है, वो हर चीज़ या व्यक्ति को देख समझ कर उसके बारे में कुछ ना कुछ बात कर ही लेते है. अब बताओ इतने रोचक व्यक्ति के साथ कौन घूमना पसंद नहीं करेगा.

6) कुछ महिलाओं ने एक बहुत ही आश्चर्यचकित करने वाली बात बताई हंसमुख पुरुषों के बारे में वो ये है कि इस तरह के पुरुष अन्दर से बहुत ही संवेदनशील और भावुक होते है. इसलिए ऐसे पुरुष ना सिर्फ हंसी मजाक से आपको खुश रखते है अपितु मुश्किल समय में आप इन पर भरोसा भी कर सकती है.

देखा आपने ना सिर्फ वैज्ञानिक कारण बल्कि और भी कितने सारे कारण है जिनकी वजह से महिलायें हंसुख और तेज़ दिमाग वाले पुरुष को तवज्जो देती है किसी बोरियत फ़ैलाने या फिर नकारात्मक पुरुष की तुलना में.

तो आप भी अपने चेहरे और मन से ये उदासी और मनहूसियत का चोला उतार फेंके और बन जाए एक खुशमिजाज़ इंसान.

फिर देखना कैसे आप भी किसी के चेहरे पर हंसी लाकर कह सकते है कि “हंसी तो फँसी ”

Don't Miss! random posts ..