ENG | HINDI

70 वर्षीय सास को बेरहमी से मारने की बहु की कोशिश हुई कैमरे में कैद!

angry woman

सास-बहु का रिश्ता वैसे तो माँ बेटी जैसा होना चाहिए लेकिन अक्सर देखा जाता है कि ये रिश्ता छत्तीस के आंकड़े वाला होता है.

अक्सर फिल्मों, टीवी धारावाहिकों में या फिर असल जिंदगी में भी सास की छवि खतरनाक दिखाई देती है और बहु को सास के जुल्मों का शिकार दिखाया जाता है.

लेकिन लगता है कि अब ज़माना बदल रहा है. कल उत्तरप्रदेश के बिजनौर जिले कि संगीता जैन का एक बहुत ही दिल दहलाने वाला विडियो वायरल हुआ.

CCTV कैमरे से कैद की गयी ये फुटेज ऐसी है कि इसे देखकर ना जाने कितनी सासों का कलेजा हलक में आ जायेगा.

इस विडियो में संगीता जैन अपनी 70 साल की बूढी सास राजरानी जैन का ना सिर्फ बेरहमी से पीट रही है बल्कि उन्हें मारने की कोशिश भी कर रही है.

Bijanur woman assault Mother in law

कल इस विडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने संज्ञान लिया और संगीता जैन को गिरफ्तार किया.

ये विडियो 5 जनवरी का है. करीब डेढ़ मिनिट के इस विडियो में दिखाई देता है कि राजरानी सोफे पर बैठी है और फिर उनकी बहु संगीता उनके पास आती है और बेरहमी से उन्हें मारने-पीटने लगती है. करीब 10-15 बार राजरानी के सिर पर हाथों से मुक्कों से मारा जाता दिखाई देता है.

इतना ही नहीं मार पीट करने के बाद वो अपनी सास के गले में दुपट्टा डाल कर उनकी जान लेने की भी कोशिश करती है.

पुलिस ने संगीता जैन पर आपराधिक केस दर्ज किया है. सूत्रों के अनुसार जो कहानी सामने आई है वो काफी हैरान कर देने वाली है.

संगीता और राजरानी की नहीं बनती थी. राजरानी ने कई बार अपने बेटे, संगीता के पति से कहा था कि संगीता उन्हें मारती पीटती है और उनकी जान लेना चाहती है.

Woman beaten Old Mother in Law

संगीता के पति को लगा कि शायद उनकी माँ घरेलु झगडे को कुछ बढ़ा चढ़ा कर बोल रही है.

लेकिन राजरानी के बार बार बोलने और उनके शरीर पर चोट के निशान देखने पर लगा कि वो सच बोल रही है. लेकिन संगीता के खिलाफ कोई सुबूत ना होने पर कुछ नहीं कर सकते थे.

बिना सुबूत संगीता की शिकायत दर्ज कराने पर हो सकता था कि संगीता कहीं माँ-बेटे पर ही दहेज़ का मामला दर्ज ना करा दे. ऐसा होने पर तो लेने के देने पड़ जाते.

संगीता को रंगे हाथ पकड़ने के लिए घर में चोरी से CCTV  कैमरे लगा दिए गए, जैसा सोचा गया था वैसा ही हुआ. 5 जनवरी को संगीता ने जब अपनी सास के साथ मार पीट की और उनकी जान लेने की कोशिश की तो वो सब कैमरे में कैद हो गया.

इस विडियो को कुंदन श्रीवास्तव नामक सामाजिक कार्यकर्त्ता ने इन्टरनेट पर डाला जिसके बाद ये विडियो वायरल हो गया और देशभर से बेरहम बहु संगीता जैन को गिरफ्तार कर सजा देने जैसी बातें आने लगी.

देखा आपने सास ही नहीं आजकल तो बहु भी बेरहम होने लगी है.  संगीता और राजरानी के मामले से समझ आता है कि हर बार गलती ससुराल पक्ष की ही नहीं होती.

CCTV लगाने के उपाय से संगीता की असलियत तो सामने आ गयी लेकिन आज भी ना जाने कितने ऐसे परिवार है जो दहेज़ के झूठे मामलों में फंसा दिए जाते है और जिंदगी भर वो या तो जेल में सड़ते है या कोर्ट कचहरी के चक्कर लगते रहते है खुद को निर्दोष साबित करने के लिए.

संगीता जैन का विडियो 

Don't Miss! random posts ..