ENG | HINDI

इस शहर के रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही पत्नियाँ हो जाती है नौ दो ग्याहरा !

पत्नियों के गायब होने का मामला

पत्नियों के गायब होने का मामला – भारत में अजब-गजब बातें होना सामान्य बात है क्योंकि यहां पर हर दिन किसी-न-किसी प्रकार की गजब किस्से दिख ही जाते हैं।

ऐसा ही गजब वाकया है जोकि कई महिनों से बिहार में बीत रहा है। वह वाकया हालांकि जादूटोना से कमतर नहीं था। मगर उसके पीछे छिपा कारण, पढ़ने वालों के होश जरूर उड़ा देगा।

देखा जाए, बिहार का यह किस्सा वहां के स्थानीय लोगों के साथ स्थानीय पुलिस के लिए भी परेशानी का सबब बन गया था। क्योंकि पिछले कई महीनों से बिहार के अलग-अलग स्टेशनों से पत्नियां गायब हो रही थीं। पत्नियों के गायब होने का मामला इस वर्ष का है जब एक विवाहित महिला बाढ़ स्टेशन से अचानक गायब हो गयीं, दरअसल, विवाहित महिला अपने पति के साथ व्रिकमशिला एक्सप्रेस से जा रही थी। तब महिला ने बाढ़ स्टेशन पर वॉशरूम जाने के लिए कहा।

पत्नियों के गायब होने का मामला

मगर महिला वॉशरूम से दोबारा नहीं लौटी। पति ने घण्टों पत्नी के इंतजार के बाद बाढ़ स्टेशन में रपट दर्ज करवा ही दी ।

हालांकि बाढ़ स्टेशन पर यह केस पहला नहीं था।

इससे पहले भी पत्नियों के गायब होने के केस वहां पर आ चुके थे। इस वर्ष के अप्रैल माह में जब एक जोड़ा, इंटरसिटी ट्रेन से अपने घर भागलपुर वापस जा रहा था। तो बीच में अथमलगोला स्टेशन पर ट्रेन के रुकते ही महिला ने वॉशरूम जाने की बात कही। मगर आधे घण्टे बाद, जब उसकी पत्नी वापस नहीं आयी फिर उसने खोजबीन शुरू की। खोजबीन के बाद महिला के पति ने बाढ़ स्टेशन में अपनी पत्नी की गायब होने की रपट दर्ज करवाई।

गौरतलब है कि पत्नियों के गायब होने का यह सिलसिला, पिछले साल से घट रहा है। मगर यह मामल पहली बार तब सामने आया जब बीते साल 30 मई को कैपिटल एक्सप्रेस से एक बैंक अधिकारी की पत्नी अचानक गायब हो गयी थी।

आपको यह सुनकर अचरज जरूर लगेगा कि बैंक अधिकारी की पत्नी का गायब होना, सामान्य बात ही थी। क्योंकि वह अपने बॉयफ्रेंड के साथ भागी थी। जो महिला ने थाने पर पहुंच कर एसएसपी को बता दिया था। महिला ने साथ में यह भी बताया कि वह अपने बॉयफ्रेंड के साथ ही रहना चाहती है।

हालांकि आप पत्नियों के गायब होने का मामला और कारण  जानकर दंग जरूर हो गए हों। क्योंकि अगर आप यह पूरा वाकय पढ़कर इसे जादू टोना समझने की भूल कर रहे थे तो यह गलत है। लेकिन इसके पीछे जो वजह है वह आज के समय की सामान्य सी बात ही है लेकिन पत्नियां के स्टेशनों से गायब होने के यह अद्भुत किस्से गजब जरूर है।