ENG | HINDI

नई – नवेली शादी में पति का भरोसा जीतने के ये हैं 5 अचूक मंत्र

पति का भरोसा

पति का भरोसा – अक्सर देखा जाता है कि नई—नवेली शादी में प​त्नी पति को समझ नहीं पाती और ऐसे में उससे कई ऐसी गलतियां हो जाती हैं जिसके कारण जिंदगी भर उसका पति उस पर भरोसा नहीं कर सकता।

इसलिए यदि आपकी भी शादी होने वाली है और आपको भी यह डर लग रहा है कि तो हम आज आपका यह डर दूर करने के लिए 5 ऐसे अचूक टिप्स बता रहे हैं जिससे आपके पार्टनर का भरोसा आप पर बना रहेगा। इससे आप पर वह कभी शक भी नहीं करेगा।

पति का भरोसा जीतने की टिप्स –

पति का भरोसा

1.  ज्यादा चालाकी न दिखाएं

लड़के हमेशा चाहते हैं कि जब भी उनकी शादी हो वह अपनी पत्नी को अपने हिसाब से मैनेज करें। इसलिए शादी के तुंरत बाद यदि आपके पति भी अपनी बात आपसे मनवाना चाहते हैं तो बिना किसी सवाल के उनकी बात सुन लें। उससे उन्हें लगेगा कि आप उनकी हर बात मानती हैं और फिर उनका भरोसा धीरे—धीरे आप बन बनने लगेगा। इससे उन्हें यह भी नहीं लगेगा कि आप हर बात पर जिद करती हैं।

2.  भूलकर भी न करें पराए मर्द का जिक्र

कुछ लड़कियों को तुलना करने या फिर बात—बात पर दूसरे आदमी या फिर इंसान का जिक्र करने की आदत होती है। लेकिन यदि आपकी शादी हो गई है और पति का भरोसा पाना चाहती हैं तो भूलकर भी पति के सामने पराए मर्द का जिक्र न करें। यदि बात उठे भी तो उसे वहीं पर खत्म कर दें। इससे पति को भरोसा हो जाता है कि उसकी पत्नी उसके अलावा किसी और के बारे में नहीं सोचती है और उसका पत्नी भी भरोसा भी बढ़ जाता है।

3.  बिस्तर पर जीतें पति का भरोसा

हाल ही में आए एक सर्वे के अनुसार सबसे ज्यादा शादीशुदा जोड़ों का मनमुटाव शादी की पहली रात से शुरू हो जाता है, क्यों​कि सुहागरात में हुई कुछ बातों के कारण पति को पत्नी पर शक हो जाता है और वही से रिश्ते बिगड़ना शुरू हो जाते हैं। इसलिए शादी की पहली रात को खासतौर पर सतर्क रहें और पति को अपने हिसाब से सब कुछ करने दें। कुछ भी ऐसा न करें जिससे पति को लगे कि आप पहले भी किसी और के साथ हमबिस्तर हो चुकी हैं। इसलिए पहले दिन चुप्पी बनाए रखें इससे आपके आने वाली जिदंगी में खुशियां बनी रहेंगी।

4.  फोन से दूरी बनाएं

ज्यादातर पति—पत्नी के खराब रिश्तों की जड़ मोबाइल फोन ही होता है। इसलिए कुछ दिनों के लिए अपने मोबाइल फोन से दूरी बना लें और अपना पूरा फोकस पति और अपने ससुराल की तरफ रखें। बार—बार फोन बजने और संदेश यदि आपको आ रहे हैं तो उसे स्विच आॅफ कर लें, क्योंकि इससे पति को शक हो सकता है और आपके रिश्ते की नींव कमजोर हो सकती है। 

5.  हाई—फाई बनने की कोशिश न करें

कुछ लड़कियां पति और उसके परिवार को दिखाने के लिए मॉर्डन् या फिर हाई—फाई बनने की कोशिश करती हैं। जो कि पति को बिल्कुल भी पसंद नहीं आता। ज्यादातर भारतीय पति चाहते हैं कि उनकी पत्नी सिंपल हो और उनके परिवार के रिति—रिवाजों के साथ घुल मिल जाएं। जब ऐसा नहीं होता तो वह परेशान हो जाते हैं और चाहकर भी पत्नी पर भरोसा नहीं कर पाते।

इस तरह से पति का भरोसा जीत सकती है – इसलिए यदि आप भी अपनी शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनना चाहते हैं तो इन टिप्स पर गौर करें। इससे आप अपने पार्टनर का भरोसा हमेशा के लिए जीत सकते हैं।

Article Categories:
संबंध

Don't Miss! random posts ..