ENG | HINDI

तो इसलिए शादी के बाद अधिकांश महिलाओं के शरीर का यह अंग हो जाता है बड़ा !

लड़कियों को लेकर अक्सर लड़कों के दिमाग में कई तरह की बातें चलती रहती हैं. जब भी लड़कों की नज़र लड़कियों पर पड़ती है वो उनके अंगों को बड़ी ही गंभीरता के साथ निहारते हैं.

आपने भी गौर किया होगा कि शादी से पहले लड़कियों का फिगर अच्छे से मेंटेन होता है लेकिन शादी के बाद उनके शरीर में कई तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं. जैसे कई लड़कियां शादी के बाद मोटी हो जाती हैं और उनके अंगों में भी परिवर्तन देखने को मिलता है.

लेकिन यहां एक सवाल ऐसा भी है कि आखिर क्यों शादी के बाद लड़कियों के हिप्स ज्यादा बड़े हो जाते हैं. ये एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब पाने के लिए लड़के भी अक्सर परेशान नज़र आते हैं.

शादी के बाद लड़कियों के हिप्स में बदलाव

शादी के बाद लड़कियों के हिप्स में बदलाव आने लगते हैं लेकिन ये बदलाव उनके अंदर किस वजह से आते हैं इसका जवाब तलाशने के लिए हाल ही में एक सर्वे किया गया था और इस सर्वें में महिलाओं के हिप्स को लेकर चौंकानेवाले खुलासे किए गए हैं.

दरअसल इस सर्वे में 18 साल से लेकर 26 साल तक की करीब 148 महिलाओं को शामिल किया गया. इस सर्वे में शामिल लड़कियों और महिलाओं के हिप्स के साथ-साथ उनकी कमर के सबसे पतले हिस्से को भी मापा गया. जिससे महिलाओं के हिप्स को लेकर उठनेवाले कई सवालों के जवाब एक साथ मिल गए.

सर्वे में हुआ चौंकानेवाला खुलासा

इस सर्वे में शामिल लड़कियों और महिलाओं के हिप्स और कमर को नापने के बाद ये नतीजे सामने आए हैं कि जिन महिलाओं या लड़कियों ने एक से अधिक बार वन नाइट स्टैंड किया था उनके हिप्स आम लड़कियों या महिलाओं के मुकाबले ज्यादा बड़े थे.

इसके अलावा इस सर्वें में यह भी खुलासा किया गया है कि जिन महिलाओं या लड़कियों के सेक्सुअल पार्टनर अक्सर बदलते रहते हैं उनके हिप्स दूसरी महिलाओं के मुकाबले करीब 0.8 इंच ज्यादा बड़े आकार के पाए गए.

इतना ही नहीं इस सर्वे में यह भी बताया गया है कि जिन महिलाओं के हिप्स बड़े होते हैं उन्हें एक फायदा भी होता है और वो ये कि बड़े हिप्स वाली महिलाओं को बच्चा पैदा करते वक्त ज्यादा दर्द नहीं झेलना पड़ता है और वो आराम से बच्चे को जन्म दे पाती हैं. जबकि छोटे हिप्स वाली महिलाओं को डिलीवरी के समय असनीय दर्द का सामना करना पड़ता है.

हिप्स बढ़ने का सबसे बड़ा कारण

खैर इस सर्वे में तो महिलाओं के हिप्स बड़े होने के पीछे कई कारण बताए गए हैं लेकिन शादी के बाद महिलाओं के हिप्स बढ़ने का सबसे बड़ा कारण है शारीरिक संबंध बनाना.

जी हां, शादी के बाद जब महिलाएं अपने पति के साथ शारीरिक संबंध बनाती हैं तो उनके हार्मोंन्स में काफी बदलाव आते हैं जिसका असर उनके अंगों पर दिखने लगता है. लेकिन बात करें उनके हिप्स की तो शारीरिक संबंध बनाने के बाद उनके हिप्स अपने सामान्य आकार से बढ़कर धीरे-धीरे बड़े होने लगते हैं.

गौरतलब है कि शादी के बाद नियमित रुप से शारीरिक संबंध बनाने के चलते लड़कियों के अंगों में परिवर्तन आने लगते हैं लेकिन उसका सबसे ज्यादा असर महिलाओं के हिप्स पर देखने को मिलता है क्योंकि वो अपने सामान्य आकार से बड़े हो जाते हैं.

Don't Miss! random posts ..