ENG | HINDI

सिर्फ़ लड़के ही नहीं बल्कि शादीशुदा लड़कियाँ भी एक्स्ट्रा मैरिटल रिलेशन रखती हैं ! जानिये क्यों !

एक्स्ट्रा मैरिटल रिलेशन

ज़माना बदल चुका है.

अब सिर्फ़ लड़के ही नहीं, बल्कि लड़कियां भी लड़कों से हैंकी पैंकी करने में पीछे नहीं हटतीं.

उन्हें ऐसा लगता है कि ये तो फैशन है. फैशन की होड़ में आगे निकलने के लिए शादी के बाद लड़कियां लड़कों के साथ हैंगआउट करने के लिए बेताब  रहती हैं.

लड़कियों को अगर ये विश्वास हो जाए कि उनका शादी वाला रिश्ता सेफ हैं, तो वो एक नहीं, बल्कि कई लड़कों से रिलेशन में रहने से पीछे नहीं हटतीं. ये सच है. एक रिसर्च में ये बात साबित हो चुकी है. उस रिसर्च में ये खुलासा किया गया है कि शादीशुदा महिलाओं को अगर अपना वर्तमान रिश्ता सेफ लगता है तो वो एक नहीं बल्कि कई लड़कों के साथ हैंगआउट करना चाहती हैं.

रिसर्च के अलावा इस आर्टिकल को लिखने से पहले हमने कई शादीशुदा लड़कियों से बात की.

उनमें से ज़्यादा लोगों का यही कहना था कि जब उनके पति दूसरी लड़कियों से रिश्ता रख सकते हैं, तो उन्हें ऐसा करने में कोई हर्ज़ नहीं.

एक्स्ट्रा मैरिटल रिलेशन में हर लड़की अपना अलग से एक्सक्यूज़ भी देती हैं.

अपना नाम न बताने पर महाराष्ट्र की एक शादीशुदा महिला ने कहा कि शादी के बाद दूसरे के साथ रिलेशन रखने से आप हमेशा यंग और एनर्जेटिक रहती हैं. कई बातें ऐसी होती हैं, जिसे आप अपने हसबैंड से शेयर नहीं कर पातीं. ऐसे में आपका अगला पार्टनर आपकी इन सब बातों को सुनता है और आपको सपोर्ट करता है. इतना ही नहीं कई ऐसे मामले सामने आते हैं, जब एक अजनबी ही आपकी मदद करता है.

एक लड़की ने ये भी कहा कि एक्स्ट्रा मैरिटल रिलेशन रखने से वो घर के टेंशन से छुटकारा मिलता है. टेंशन होने पर वो अपने एक्स्ट्रा मैरिटल रिलेशन के साथ टाइम स्पेंड करती है, जिससे उसका मूड हैप्पी हो जाता है.

आज हर इंसान को ख़ुश रहने के लिए अपने तरीक़े से जीने का हक़ है. ऐसे में जब महिलाएं भी इस तरह से आगे बढ़ रही हैं, तो उन्हें हम ग़लत नहीं कह सकते, क्योंकि सबकी अपनी लाइफ है.