ENG | HINDI

खुल गया राज, तो इसलिए लडकियाँ करती हैं डायटिंग

लडकियाँ डायटिंग क्यों करती हैं

आजकल की लड़कियां तो जैसे ज़ीरो फिगर के पीछे पागल ही हुई जा रही है, स्लिम-ट्रिम बनने के लिए ज़्यादातर लड़कियां डायटिंग कर रही हैं ताकि हर तरह की ड्रेस में वो सेक्सी नज़र आए और कहीं से भी उनका बेली फैट न दिखे, मगर क्या आप ये जानती हैं कि लड़कियां ये सब क्यों करती हैं यानी लडकियाँ डायटिंग क्यों करती हैं – वो डायटिंग किसके के लिए करती हैं?

लड़कियों के डायटिंग के राज़ पर से ही हाल ही में परदा हटाया है एक रिसर्च नें.

इस रिसर्च से पता चल गया है कि लडकियाँ डायटिंग क्यों करती हैं.

हाल ही में हुए रिसर्च से ये बात पता चली है कि किसी लड़की या महिला की डाइटिंग करने और खुद को स्लिम बनाने की इच्छा इस बात पर निर्भर करती है कि उसका पार्टरन कितना रोमांटिक व अट्रैक्टिव है. रिसर्च में पाया गया कि जो महिलाएं अपनी पति या पार्टनर से कम आकर्षक होती हैं, वो खुद को ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए ही लडकियाँ डायटिंग करती हैं ताकि व फिट वो अट्रैक्टिव दिखें.

शोध में ये बात भी सामने आई है कि जो महिलाएं या लड़कियां अपने पार्टनर से ज्यादा अट्रैक्टिव होती हैं, उनकी डायटिंग या खुद को स्लिम बनाए रखने में बहुत दिलचस्पी नहीं होती. यह रिसर्च रिपोर्ट ‘बॉडी इमे’ में पब्लिश हुई है. इस रिसर्च में 20 से 30 साल की उम्र के 113 न्यूली मैरिड कपल को शामिल किया गया था.

लड़कियों के विपरित पुरुषों को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनकी पार्टनर कैसी हैं. वो अपने हिसाब से ही खाते-पीते हैं और फिटनेस का ख्याल भी अपने हिसाब से ही रखते हैं.

तो ये है जवाब लडकियाँ डायटिंग क्यों करती हैं – वैसे फिट रहना तो अच्छी बात है और लड़कियां यदि डायटिंग करके खुद को फिट रखती हैं, तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है, मगर फिट और हेल्दी खुद के लिए बने न कि किसी को आकर्षित करने के लिए.

Don't Miss! random posts ..