ENG | HINDI

तो इसलिए संजय दत्त से नफरत करती थी श्रीदेवी!

अभिनेत्री श्रीदेवी

अभिनेत्री श्रीदेवी – संजय दत्त भले ही बहुत उम्दा अभिनेता है, मगर कुछ गलत वजहों से उनकी छवि हमेशा खराब बनी रही है.

उनके पिता सुनिल दत्त की इमेज जितनी अच्छी थी, संजय की इमेज उतनी ही खराब. उनकी खराब रवैये के कारण ही एक वक़्त ऐसा आया जब श्रीदेवी ने इस हीरो के साथ कभी काम न करने की कसम खा ली थी और वो संजय से तहे दिल से नफरत करने लगी थी.

क्या था वो वाकया जिसकी वजह से अभिनेत्री श्रीदेवी संजू बाबा से इतनी नफरत करने लगी थीं.

जब सेट पर इस हाल में पहुंचे संजय दत्त

बात उस समय की है जब श्रीदेवी फिल्म हिम्मतवाला की शूटिंग कर रही थीं. संजय दत्त श्रीदेवी के बड़े फैन थे. तो जैसे ही उनके एक दोस्त ने ये बताया कि श्रीदेवी जितेंद्र के साथ हिम्मतवाला फिल्म  की शूटिंग कर रही हैं, वो अपनी फेवरेट हीरोइन से मिलने तुरंत सेट सेट पर ही पहुंच गए. कहा जाता है कि उस वक्‍त संजय दत्त पूरे तरह से शराब के नशे में थे और उन्होंने ड्रग्स भी ले रखी थी. संजय दत्त सेट पर पहुंचे, तो श्रीदेवी वहां नहीं दिखीं. फिर क्या था नशे में मदहोश संजू बाबा श्रीदेवी से मिलने के लिए सीधे उनके कमरे में ही घुस गए और दरवाज़ा बंद कर दिया. अचानक संजय दत्त को इस हाल में अपने सामने देखकर श्रीदेवी बुरी तरह घबरा गईं.

और कभी साथ काम न करने की खाई कसम

इस घटना से अभिनेत्री श्रीदेवी इतनी सहम गई कि उन्होंने तय कर लिया कि भविष्य में कभी संजय दत्त के साथ काम नहीं करेंगी. हालांकि बाद में श्रीदेवी को मजबूरी में संजय दत्त के साथ एक फिल्म साइन करनी पड़ी. इस फिल्म का नाम था जमीन. हालांकि, तब श्रीदेवी ने साफ-साफ कह दिया था कि संजय के साथ उन्हें फिल्म में एक भी सीन नहीं चाहिए, क्योंकि श्रीदेवी टॉप की एक्ट्रेस थीं, इसलिए निर्माता-निर्देशक को उनकी बात माननी पड़ी. ये बात और है कि ये किन्हीं वजहों कभी पूरी नहीं हो पाई.

मन में हमेशा रही कड़वाहट

किस्मत ने एक बार फिर कुछ ऐसा दाव खेला की अभिनेत्री श्रीदेवी को संजय का साथ काम करना ही पड़ा. महेश भट्ट की फिल्म गुमराह में दोनों साथ नज़र आएं. कहा जाता है कि श्रीदेवी ने पहले तो संजय को इस फिल्म से निकलवाने की कोशिश की,लेकिन जब कामयाबी ना मिली तो मजबूरी में उनके साथ काम के लिए तैयार हो गई, क्योंकि इस वक़्त उनका करियर ग्राफ थोड़ा नीचे गिरने लगा था. भले ही श्रीदेवी संजू बाबा के साथ काम कर रही थी, मगर उनके लिए नफरत कम नहीं हुई थी. सेट पर वो संजय से बिल्कुल बात नहीं करती थीं. ये फिल्म हिट रही और परदे पर लोगों ने संजय और श्रीदेवी की जोड़ी को बहुत पंसद भी किया.

कहा जाता है कि संजय दत्त को अपनी उस गलती पर बाद में बहुत पछतावा हुआ वो बहुत शर्मिंदा भी थें, मगर इससे श्रीदेवी की नाराज़गी कम नहीं हुई.

अब गलती तो संजय दत्त से हुई ही थी, तो उसका खामियाज़ा उन्हें भुगतना ही था.