ENG | HINDI

इसलिए इंडियन आईडल इतना मशहूर हो रहा है !

इंडियन आईडल

देश का सिंगिंग रिएलटी शो इंडियन आईडल 24 दिसंबर से शुरू हो चुका है.

शो के पहले एपिसोड़ में इंडियन आईडल के तीनों जज, म्यूजिक कम्पॉजर अनु मलिक, सिंगर सोनू निगम और फिल्ममेकर व कॉरियोग्राफर फराह खान ने अपने बेस्ट 24 पार्टिसिपेंट की तलाश शुरू कर दी है. पार्टिसिपेंट की इस खोज में तीनों जज हजारों कम्पीटिटर्स के टेस्ट लेते हैं जिसे देखने पर वे एक तरह से शो के लिए रुकावट माना जा सकता है!

मगर इंडियल आयडल को देखने के पीछे वे रुकावट ही मजेदार है.

अब आप कहेंगे कि कैसे?  वो ऐसे कि इंडियन आईडल का पिछला इतिहास यानि 12 साल को देखा जाए तो उसमें विजय हुए सिंगर को महज शो के पुरस्कार के अलावा कुछ नहीं मिल सका. अगर पहले इंडियन आईडल अभिजीत सावंत को हटा दें. अभिजीत के अलावा सभी गुमशुदगी में जी रहे हैं. बतौर उन आयडल को काम दिलाने के यह शो देश का नंबर वन सिंगगिंग रियलटी शो का पुरस्कार हासिल करता जा रहा है.

फिर सवाल यह आता है कि भला शो में ऐसा क्या है? जो शो में सिंगर तलाशने के अलावा बाकी सब कुछ है. कहने का मतलब अनु मलिक की बेतुकी शायरी, फराह खान के भद्दे मजाक और नॉनसेंसे कॉमेंट इन दोनों के अलावा एक सोनू निगम ही हैं जो संजीदा होकर सिंगर तलाशते हैं. मगर शो का अकेले भार उठाने के कारण वो भी बहक जाते हैं.

इसका कारण सिंगर की तलाश का हो जाता है दी एंड व शो में तीनों जज की मस्ती ही नजर आती है.

तीनों जज की मस्ती कभी-कभी इस कद्र होती है कि चैनल शो का खर्चा ही, तीनों जज की मस्ती को दिखाकर वसूल कर लेता है. जोकि लोगों के बीच काफी पसंद भी किया जाता है. इन तीनों जज की मस्ती के वजह से ही इंडियल आयडल के ऑडिशन को यू-ट्यूब में देखा जाता है. इसके अलावा शो के खत्म होने के बाद इंडियन आईडल को केवल तीन जज की मस्ती से लबालब ऑडिशन के कारण ही याद रखा जाता है.

इंडियन आईडल का इस पॉपुलेरिटी के अलावा एक दुसरा कारण भी है. वह शो में आने वाले अजीब पार्टिसिपेंट के वीडियो को बार-बार दिखाना. जिसे लोग बहुत फनी समझकर देखते हैं. और इससे इंडियन आईडल की पॉपुलेरिटी दिन दुगनी चार चौगुनी बढ़ जाती है. मगर इसके पीछे शो का कॉन्सेप्ट, एक देश की सुरीली आयडल को तलाशने में पीछे रह जाती है. व आगे इंडियन आईडल मे जज की मस्ती व पार्टिसिपेंट की हरकतें ही शो को हिट करने में याद रह जाती है. जो कहीं न कहीं शो को कामयाब करने की सही वजह भी है.

Don't Miss! random posts ..