ENG | HINDI

आखिर क्यों सबसे ज्यादा थाईलैंड ही जाते हैं भारतीय

थाईलैंड

विदेश में घूमने के लिए कई देश और विकल्प मौजूद हैं लेकिन फिर भी ना जाने क्यों भारतीयों को सबसे अधिक थाईलैंड ही पसंद आता है, तो आखिर ऐसा क्या है जो भारतीयों का इतना आकर्षण खिचता है थाईलैंड, बता दे कि इस बात का खुलासा आज तक नहीं हो पाया लेकिन आज हम आपको बताएंगे की क्यों भारत के लोगों को थाईलैंड जाना इतना अच्छा लगता है.

तो आइए जानते हैं –

दूरी है कम थाईलैंड

अन्य अच्छे देशों जैसे ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, यूके और यूरोप से काफी पास पड़ता है थाईलैंड. नई दिल्ली से मात्र 5 घंटे का हवाई सफर है थाईलैंड की रजधानी बैंकॉक तक का. और भारतीय हो या किसी भी देश के लोग सभी कम समय का सफर ही पसंद करते हैं, साथ ही बता दे की बैंकॉक बाकी देशों से काफी सस्ता भी है और यही मेन कारण है जिससे लोग यहाँ जाने में ज्यादा कतराते नहीं. खर्च कम होने की वजह से लोगों को पैसो की कोई टेंशन नहीं होती और वह आराम से यहाँ सफर कर पाते हैं.

थाईलैंड

सेल्फीज के लिए है बेस्ट जगह

थाईलैंड खूबसूरती के मामले में बेहद आगे है और इसी कारण यहाँ लोगों को तस्वीरें लेने का बहुत मन करता है और ये बात तो हम सभी जानते हैं की भारतीयों को अपनी तस्वीर लेना कितना पसंद है. यहाँ के खूबसूरत बीचिस के अलावा यहाँ कई सुंदर-सुंदर वन भी मौजूद हैं जहासेल्फी और भी अच्छी आती हैं. इस वजह से भारत के लोगों को यहाँ जाना बहुत पसंद आता है.

थाईलैंड

गर्मियों की छुट्टी

थाईलैंड सबसे ज्यादा लोग गर्मियों में जाना पसंद करते हैं इसके पीछे खास वजह से है की जून-जुलाई में बच्चों के स्कूल की छुट्टियां पड जाती हैं और बडों को भी भारत की गर्मी से बचने का मौका मिल जाता है. यह एक ऐसा समय होता है जब हर कोई एक बेहतर मौसम की तलाश में होता है और चिप-चिपी गर्मी से बचना चाहता है, और ऐसे में बीच से भरा बैंकॉक सभी को एक बेहतरीन विकल्प लगता है.

थाईलैंड

थाईलैंड के समुद्री बीच

आप यकीन नहीं मानेंगे लेकिन थाईलैंड के बैंकॉक में इतने ज्यादा समुद्री बीच हैं जिनकी कितनी कर पाना नामुमकिन है. और वही देखा जाए तो भारत की आधी से ज्यादा स्टेट्स में एक भी बीच नहीं है जिसके कारण लोगों को या तो गोया जा कर बीच का लुफ्त उठाना पडता है या फिर विदेशी शहर में जिनमें थाईलैंड सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है.

तो दोस्तों ये थे वो कारण जिनकी वजह से भारतीय लोग सबसे अधिक थाईलैंड जाना पसंद करते हैं. और अगर बैचलर्स या फिर यंग लोगों की बात की जाए तो वह यहाँ के कसीनो और मसाज पार्लर्स का लुफ्त उठाने जाते हैं.

बता दे की बैंकॉक अपने मसाज पार्लर्स के लिए भी बेहद मशहूर है और यहाँ आए लोग इनका मजा बिना उठाए नहीं जाते लेकिन इस बात का भी खास ध्यान रखना होता है की यहाँ कुछ पार्लस्र ऐसे भी हैं जहा आप अपने परिवार और बच्चों के साथ नहीं जा सकते. ऐसे में यहाँ हर साल लड़कों का ग्रुप थाईलैंड की मौज लूटने जाता रहता है और यही कारण है की बैंकॉक हर उम्र के भारतीयों के लिए विदेश घूमने का पहला विकल्प माना जाता है.

Don't Miss! random posts ..