ENG | HINDI

तो ये है वो वजह जिसके कारण हर दूसरी लड़की लगाती है लाल लिपस्टिक !

लाल लिपस्टिक

इन दिनों सड़कों से लेकर बाजार तक हर कहीं आपको लाल लिपस्टिक लगाई हुई लड़कियां मिल जाएंगी।

लाल लिपस्टिक का इतना क्रेज देखकर हमारी तरह कई लोगों के मन में यही सवाल था कि आखिर लड़कियों को इस रंग से इतना प्यार क्यों है और इस सवाल का जबाव हाल ही में आए एक सर्वे ने दे दिया है।

जी हां हाल ही में किए गए एक सर्वे में यह बात सामने आई है कि महिलाएं जानबूझकर पुरुषों का ध्यान अपने होठों की ओर आकर्षित करने के लिए लाल लिपस्टिक लगाती हैं। उस सर्वे में कई पुरुषों ने यह स्वीकार किया है कि जिन महिलाओं के होठ अधिक लाल होते हैं वह उन्हें अपनी ओर ज्यादा आकर्षित करती हैं।

इस अध्यअयन के अनुसार, यूं तो महिलाओं के शरीर को हर एक अंग पुरुषों को आकर्षित करता है, लेकिन महिलाओं के होठ उनके शरीर का सबसे आर्कषक भाग होते हैं। खूबसूरत और कामुक होठ ही केवल पुरुषों को महिलाओं की ओर आकर्षित करते ही हैं, बल्कि गुलाब की लाल पंखुड़ियों जैसे सुर्ख लाल होठ पुरुषों को बेहद पसंद होते हैं। विशेषकर जब महिलाएं अपने होठों पर लाल रंग की लिपस्टिक लगाती हैं, तो पुरुष अपने होंठों से उनके लाल होठों को छुने के लिए उतावले होने लगते हैं।

यही नहीं इस सर्वे के दौरान जब महिलाओं से उनकी लाल लिपस्टिक के बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा है कि खुद को सुंदर और आकर्षक बनाने के लिए वह ऐसा करती हैं।

सर्वे में पाया गया है कि अगर महिलाएं गुलाबी रंग की लिपस्टिक अपने होठों पर लगाती हैं, तो पुरुष 6 सेकेंड तक उनके चेहरे से अपनी नजर नहीं हटा पाते, वहीं जब महिलाएं लाल रंग की लिपस्टिक से अपने होठों को और कामुक बनाती हैं, तो वह 7 सेकेंड तक महिलाओं के चेहरे को एक टक देखते रहते हैं। यह शोध् मैनचेस्टर विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने किया है।

तो यदि आप भी चाहती हैं पुरुषों को अपनी ओर आकर्षित करना, तो आज से ही अपने रसीले और खूबसूरत होठों को लाल लिपस्टिक लगाना शुरू कर दीजिए।

Don't Miss! random posts ..