ENG | HINDI

आख़िर लड़कियां सुबह इतनी सुंदर कैसे दिखती हैं?

बॉलीवुड फ़िल्में हों या फिर आम लाइफ. लड़कियां हमेशा ही खूबसूरत दिखाती हैं. अक्सर हम देखते हैं कि सुबह उठने पर लड़कियां लड़कों की तुलना में बहुत ही सुंदर दिखती हैं. फिल्म राजा हिन्दुस्तानी में जब करिश्मा कपूर सुबह उठकर अंगड़ाई लेती हैं तो उन्हें सामने पार्क से देखकर आमिर खान के होश उड़ जाते हैं. सुबह-सुबह इतनी सुंदर दिखती हैं करिश्मा कपूर को उसी पल आमिर को उनसे प्यार हो जाता है. आम जीवन में भी हमें इसी तरह का सीन दिखता है. अक्सर लड़कियां सुंदर दिखती हैं और लड़के लल्लू.

सुबह उठने पर लड़कियां इसलिए सुंदर दिखती हैं क्योंकि रात में वो बहुत कुछ करके सोती हैं. जी हाँ, आइए लड़कियों के इस राज़ से पर्दा उठाते हैं.

१- रात में जब सभी सोने जाते हैं तब लड़कियां औरों की तरह केवल सो नहीं जातीं. वो बहुत कुछ करती हैं. सबसे पहली बात ये कि लड़कियां ठीक तरह से ब्रश करती हैं ताकि सुबह उठते ही उनके मुंह से बदबू न आए. उनके मुंह से आने वाली सुगंध उनकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देती है.

२- सोने से पहले लड़कियां अपना चेहरा अच्छी तरह से पानी से धोती हैं. धोने के बाद लड़कियां फेस टोनर लगाती हैं. ये फेस टोनर उनके चेहरे में कसाव लाता है. रात में सोते समय हमारी स्किन रिलैक्स फील करती है. ऐसे में जब हम दिनभर थके हुए चेहरे को टोनर लगाकर रखते हैं तो वो बेहतरीन तरह से साँस लेती है. इससे सुबह उठने पर चेहरा खिला खिला लगता है.

३- चेहरे की खूबसूरती बालों से भी आती है. भले ही दिनभर लड़कियां बालों को बंधे रखें, लेकिन रात में सोने से पहले वो बालों को सही तरह से कंघी करती हैं और फिर उन्हें खुला छोड़ देती हैं. खुला छोड़ने पर बाल भी पूरी रात सही तरह से ऑक्सिजन लेते हैं और सुबह सिल्की और शाइनी नज़र आते हैं.

४- लड़कियां रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर नाईट क्रीम लगाना नहीं भूलतीं. वो कितनी भी थकी क्यों न हों, लेकिन राटा में चेहरा धोकर वो नाईट कराम से मसाज करती हैं. इससे स्किन सुबह खिली खिली नज़र आती है.

५- दिनभर काम के बाद बॉडी के साथ ही हमारा चेहरा भी थक जाता है. उसे नारिश्मेंट की ज़रुरत होती है. रात को लड़कियां क्लिंज़र से अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ़ करती हैं और गुलाबजल लगाकर सोती हैं. इससे चेहरे में गुलाबी निखार आता है.

तो अब से आप भी जान जाइए कि लड़कियों की खूबसूरती के पीछे का राज़ क्या है. वैसे लड़के भी ये सब कर सकते हैं. बहुत से लड़के इन सब आदतों को अपनाते हैं और वो भी सुबह सुंदर दिखते हैं.

Don't Miss! random posts ..