ENG | HINDI

इसलिए कॉलेज जाते ही लड़कियों के दिल में जागती है बॉयफ्रेंड पाने की ललक !

बॉयफ्रेंड ढूंढने की वजहें

बॉयफ्रेंड ढूंढने की वजहें – जब तक लड़कियां स्कूल जाती हैं तब तक उन्हें स्कूल के अनुशासन का पालन करना पड़ता है लेकिन जैसे ही वो कॉलेज जाना शुरू करती हैं मानों जैसे उनके पर निकल आते हैं.

स्कूल के बाद कॉलेज ही लड़कियों के लिए वो जगह होती है जहां उन्हें ना तो किसी अनुशासन का पालन करना पड़ता है और ना ही उन्हें किसी का डर सताता है.

कॉलेज जाते ही उन्हें अपनी पसंद के स्टाइलिश कपड़े पहनने की आजादी मिल जाती है. यही वो जगह होती है जहां उन्हें नए-नए दोस्त मिल जाते हैं. इसके साथ ही कॉलेज जाते ही ज्यादातर लड़कियों में एक बॉयफ्रेंड पाने की इच्छा जागने लगती है.

आखिर कॉलेज में कदम रखते ही ज्यादातर लड़कियां क्यों बॉयफ्रेंड बनाने की सोचने लगती हैं.

चलिए हम आपको बताते हैं बॉयफ्रेंड ढूंढने की वजहें.

बॉयफ्रेंड ढूंढने की वजहें –

1- घूमने-फिरने के लिए

कुछ लड़कियों को घूमने फिरने का बहुत शौक होता है भले ही स्कूल में वो अपने इस अरमान को दबाकर रखती हैं लेकिन जैसे ही कॉलेज पहुंचती हैं उनकी ये तमन्ना जाग जाती है.

उन्हें बॉयफ्रेंड की जरूरत उस वक्त सबसे ज्यादा महसूस होती है जब उनकी सहेलियां अपने बॉयफ्रेंड के साथ घूमने चली जाती हैं और वो अकेली पड़ जाती हैं. इसलिए वो अपने अकेलेपन को दूर करने के लिए बॉयफ्रेंड तलाशने लगती हैं.

2- फिल्मों से प्रेरित होकर

आजकल के युवाओं पर फिल्मों और टीवी का नशा कुछ ज्यादा ही चढ़कर बोलता है. ऐसे में कॉलेज जानेवाली लड़कियां जब किसी फिल्म या टीवी शो में कपल्स को देखती हैं तो उन्हें भी यह महसूस होता है कि काश उनका भी कोई बॉयफ्रेंड होता.

3- सुरक्षा की भावना के चलते

अक्सर लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड के साथ कहीं बाहर जाने में खुद को ज्यादा सुरक्षित महसूस करती हैं. उनके मन में यह विश्वास होता है कि जब तक उनका बॉयफ्रेंड उनके साथ है उन्हें डरने की जरूरत नहीं है और ना ही कोई उन्हें परेशान कर सकता है.

4- फैशन और जरूरत के मुताबिक

कहा जाता है कि अक्सर लड़के ही लड़कियों की तरफ दोस्ती और प्यार का पहला कदम बढ़ाते हैं लेकिन ज्यादातर मामलों में देखा गया है कि लड़कियां ही पहले इस ओर कदम बढ़ाती हैं.

हालांकि बॉयफ्रेंड बनाना आज के दौर में फैशन के साथ जरूरत भी बन गया है. शायद इसलिए कॉलेज जानेवाली ज्यादातर लड़कियों के बॉयफ्रेंड होते हैं.

5- हाल-ए-दिल बयान करने के लिए

लड़कियों के मन में कुछ ऐसी बाते होती हैं जो वो अपने माता-पिता या किसी रिश्तेदार से शेयर नहीं कर पाती हैं. वो अपने मन की बात अपनी सहेलियों से भी खुलकर नहीं बोल पाती हैं ऐसे में उन्हें एक ऐसे साथी की जरूरत होती है जिससे वो खुलकर अपने मन की सारी बातें कह सके.

ये है बॉयफ्रेंड ढूंढने की वजहें – बहरहाल ऐसा नहीं है कि कॉलेज जानेवाली हर लड़की का बॉयफ्रेंड होता ही है लेकिन अधिकांश लड़कियां फैशन और अपनी जरूरतों के मुताबिक बॉयफ्रेंड बनाती हैं. यही वजह है कि कॉलेज जाते ही ज्यादातर लड़कियों के मन में बॉयफ्रेंड पाने की ललक जाग उठती है.