ENG | HINDI

इसलिए किया है गौतम गंभीर को टीम से बाहर !

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर चाहते थे कि उनको इंग्लैंड के खिलाफ और भी टेस्ट मैच खेलने के मौके मिलें.

सिर्फ एक टेस्ट की दो पारियों में ना खेल पाने से गंभीर की काबिलियत को आंकना गलत होगा.

कुछ ऐसा ही जवाब गंभीर ने कोच अनिल कुंबले को दिया था. ऐसा नहीं है कि टीम में वापसी के बाद गंभीर बिलकुल भी अच्छा नहीं खेल पा रहे थे. असल में गौतम गंभीर को टीम से हटाए जाने का कुछ और ही मामला सामने आ रहा है.

सूत्रों की खबरों के अनुसार गौतम गंभीर खुद को टीम में फिट नहीं कर पा रहे थे.

ड्रेसिंग रूप के अंदर गौतम गंभीर ना अधिक किसी से बोलते थे और ना ही कुछ अधिक एक्टिव थे. साथ ही साथ कप्तान विराट कोहली से भी अभी उनका पूरी तरह से मन जुड़ नहीं पाया था. दोनों कुछ अधिक बात नहीं करते थे. कोहली की किसी बात का जवाब भी गौतम गंभीर सही तरीके से नहीं दे रहे थे.

तो इसी कारण से शायद कोच अनिल कुंबले ने यह कठोर फैसला लिया है.

कुंबले जानते थे कि गंभीर टीम का माहौल खराब कर सकते हैं

कोच अनिल कुंबले को पता था कि गौतम गंभीर की वजह से शायद आने वाले दिनों में टीम का माहौल खराब हो सकता है.

इसलिए खुद अनिल कुंबले ने पहले इस मुद्दे पर कप्तान विराट कोहली से बात की. विराट चाहते थे कि गौतम गंभीर अभी टीम से जुड़े रहें लेकिन इसके लिए उनको अपनी बॉडी भाषा को बदलना होगा. वह काफी नकारात्मक नजर आते हैं. फील्ड पर भी वह एक्टिंग नहीं रहते हैं. यहाँ तक कि कोहली का मत था कि उनको भी गौतम से कुछ बातें शेयर करने में तकलीफ होती हैं.

तब कोच अनिल कुंबले ने गंभीर से बात की

उसके बाद कोच अनिल कुंबले ने गौतम गंभीर को बुलाया और उनके साथ घंटों बात की थी.

अनिल ने गौतम गंभीर को बताया है कि अभी उनका करियर खत्म नहीं हुआ है. लेकिन एक बार फिर से उनको राज्य स्तर पर खेलकर खुद की फॉर्म को साबित करना होगा. एक और टेस्ट में यदि गौतम गंभीर अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो शायद उनके लिए टीम में आने के सभी रास्ते बंद हो जायेंगे. इसलिए बेहतर होगा कि अभी गौतम रणजी खेलें.

टीम से जुड़े हुए हमारे सूत्र बता रहे हैं कि गंभीर ने कोच अनिल कुंबले के सामने साफ़-साफ अपना पक्ष रखा और बताया कि उनकी फॉर्म को सिर्फ एक टेस्ट से जोड़कर ना देखें. उन्होंने भारतीय टीम के लिए काफी कुछ किया है. इसलिए वह रिटायर होते समय टीम में खेलना चाहते हैं.

वहीँ जब गौतम गंभीर को लगने लगा था कि अब उनको टीम से बाहर कर दिया जायेगा तो उन्होंने विराट कोहली से कुछ बात भी की थी. जिसके बाद दोनों के बीच हलकी कहासुनी भी हुई थी. कप्तान विराट कोहली ने गौतम गंभीर को बस इतना बोला है कि वह अभी यह ना सोचें कि आगे उनको टीम के अंदर जगह नहीं दी जाएगी. सही समय आने पर उनको निश्चित तौर पर वापस बुलाया जायेगा.

Don't Miss! random posts ..