ENG | HINDI

अक्सर लड़कियां ही क्यों पहनती हैं कछुए वाली रिंग?

कछुए वाली रिंग

कछुए वाली रिंग – फैशन के मामले में लड़कियां बहुत आगे रहती हैं. कोई भी फैशन निकलते देर नहीं लगती जब लड़कियां उसे फॉलो न करती हूँ.

ऐसे ही फैशन में आजकल एक रिंग का ट्रेंड चला है. इस रिंग को आमतौर पर लड़की के हाथ में देखा जा सकता है.

अपनी हैसियत के हिसाब से कोई गोल्ड, तो कोई सिल्वर तो कोई ऐसे ही सस्ती वाली रिंग पहन रहा है, लेकिन ये रिंग लड़कियों के हाथ में ज्यादा देखने को मिलती है. कहीं भी बाहर निकलते समय जिस लड़की पर भी ध्यान जाता है उसकी ऊँगली में यही रिंग दिख जाती है.

आखिर क्या है ये रिंग. असल ये ये रिंग कछुए की डिजाईन में होती है.

कोई इसे हीरो में पहनता है तो कोई इसमें मोती डलवा देता है, लेकिन पहनती सब हैं. आखिर ऐसा ट्रेंड अचानक क्यों चल गया इस कछुए वाली रिंग का? और लड़कियां इसकी दीवानी क्यों हो गईं?

दरअसल, फेंगशुई में कछुए को पैसे का आवक माना गया है. ऐसी मान्यता है कि गहर में कछुआ रखने से पैसे की कमी कभी नहीं होती. घर में जीवित कछुआ रखने से लेकर कछुए की आकृति भी लोग रखने लगें.

धीरे धीरे ये कछुए वाली रिंग का  ट्रेंड में परिवर्तित हो गया. जैसा की सभी जानते हैं लड़कियों को पैसे की चिंता हमेशा लगी रहती हैं वो सोचती हैं कि किधर से पैसा आए और कितना वो अपने बैंक में रख लें.

इस कछुए वाली रिंग ने जैसे लड़कियों को कुबेर का खजाना दे दिया हो. सभी लड़कियां अपनी हैसियत के अनुसार कछुए का रिंग बनवा रही हैं और उसे हमेशा पहने रहती हैं उन्हें लगता है कि इससे जल्द ही उनके पास बहुत सारा पैसा आ जाएगा.

वैसे ये सोच बुरी नहीं हैं. आज के ज़माने में हर इंसान को पैसा ही चाहिए. ऐसे में अगर लड़कियां इसके पीछे पागल हैं तो कोई बुरी बात नहीं.

Don't Miss! random posts ..