ENG | HINDI

प्यार में पड़ने के बाद बदल जाती हैं लड़कियों की ये आदतें

हर लड़की अपने लिए एक ऐसे पार्टनर की तलाश में रहती है जो उसे और उसकी बातों को अच्‍छी तरह से समझता हो और उसका पूरा ख्‍याल रखता हो।

हम में से कई लोगों ने बॉलीवुड फिल्‍मों में परफैक्‍ट लव स्‍टेारी की कहानियां देखी होंगीं। बचपन से ही हम यही देखते आ रहे हैं कि हर लव स्‍टोरी के एंड में सब कुछ ठीक हो जाता है। लड़कियों को भी ऐसा लगता है कि एक दिन वो अचानक किसी से टकरा जाएंगी और पहली ही नज़र में उन्‍हें उस शख्‍स से प्‍यार हो जाएगा।

प्‍यार में पड़ने के बाद लड़कियों की दुनिया पूरी तरह से बदल जाती है। रिलेशनशिप में आने के बाद लड़कियों की कई आदतों में बदलाव देखे जाते हैं। अपने पार्टनर के लिए कुछ स्‍पेशल फील करने की वजह से उनमें भावनात्‍मक रूप से कई बदलाव आते हैं। तो चलिए जानते हैं कि प्‍यार में पड़ने के बाद लड़कियों में किस तरह के बदलाव आते हैं।

रोमांटिक गाने सुनना

प्‍यार में पड़ने के बाद हर कोई पहले से ज्‍यादा रोमांटिक गाने सुनने लगता है और खुद को उसमें इमैजिन भी करने लगता है। प्‍यार होने बाद लड़कियों को भी रोमांटिक गाने पसंद आने लगते हैं।

दिन में सपने देखना

इसे आप प्‍यार का साइड इफेक्‍ट कह सकते हैं। प्‍यार होने के बाद हर इंसान खुली आंखों से सपने जरूर देखत है। ऐसा इसलिए  होता है क्‍योंकि हम लगातार उस शख्‍स के बारे में सोचते रहते हैं।

सोशल मीडिया और दोस्‍तों से दूरी

पहले आप दोस्‍तों के साथ खूब मस्‍ती करती होंगी लेकिन प्‍यार होने के बाद आपका मन बस अपने ब्‍वॉयफ्रेंड के साथ समय बिताने का करता होगा। पहले आप अपने दोस्‍तों के साथ घूमने के प्‍लान बनाया करती थीं और अब खुद ही हॉलीडे प्‍लान का हिस्‍सा नहीं बनतीं तो इसकी वजह आपका अपने पार्टनर के साथ ज्‍यादा समय बिताने की चाहत हो सकती है।

पोज़ेसिव

रिलेशन‍शिप में लड़का और लड़की दोनों ही एक-दूसरे के लिए पोज़ेसिव होते हैं। लड़कियां अपने पार्टनर की हर एक चीज़ और हरकत पर नज़र रखती हैं क्‍योंकि वो नहीं चाहती कि उनके ब्‍वॉयफ्रेंड को कोई उनसे चुरा ले जाए इसलिए वो जासूस भी बन जाती हैं।

खुद पर ज्‍यादा ध्‍यान देना

ऐसा जरूरी नहीं है कि हर लड़की अपने लुक्‍स को लेकर कॉन्शियस हो। कुछ लड़कियां सिंपल रहना भी पसंद करती हैं लेकिन प्‍यार होने के बाद वो भी अपनी लुक्‍स पर ज्‍यादा ध्‍यान देने लगती हैं। क्‍या पहनना है, हेयरस्‍टाइल कैसा रखना है, ब्‍वॉयफ्रेंड से मिलने से पहले वो ये सब बातें सोचती हैं।

प्‍यार में पड़ने के बाद ये आदतें इंसान को खुद के प्रति कॉन्शियस बना देती हैं। हालांकि आपके पार्टनर को आप जैसे हैं वैसे ही पसंद होते हैं लेकिन फिर भी आपके मन में खुद को पहले ज्‍यादा बेहतर दिखाने की इच्‍छाएं जगने लगती हैं। लड़कियां अपने पार्टनर की इच्‍छा अनुसार दिखने के लिए परेशान रहती हैं। वो चाहती हैं कि जैसा उनका पार्टनर चाहता है वो वैसी ही दिखें और इसके लिए वो दिन-रात इसी बारे में सोचती रहती हैं और अपने ब्‍वॉयफ्रेंड को इंप्रेस करने के नए तरीके खोजती हैं।

Don't Miss! random posts ..